बालश्रम केन्द्रों के बच्चों को जल्दी मिलेगा मध्यान्ह भोजन

शिवपुरी। जिले में बालश्रम केन्द्रों (एनसीएलपी)पर जल्द ही आने वाले दिनों में बच्चों को मध्यान्ह भोजन का वितरण किया जाएगा। जिला पंचायत सीईओ के निर्देश पर एमडीएम की टीमएम श्रीमती कीनल त्रिपाठी ने शहरी क्षेत्र के दस सेंटरों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने पाया की नगर पालिका क्षेत्र में संचालित किये जा रहे सभी सेंटरों पर बच्चों की सं या अपेक्षा के अनुरूप हैं। वह आगामी में समय में जिले के ग्रामीण क्षेत्रों में भी संचालित केन्द्रों का भी निरीक्षण करेंगी। 

स्कूल चलें हम अभियान के नये सर्वे एवं पुराने सर्वे के हिसाब से अब एनसीएलपी टे्रेनिंग सेंटरों पर बच्चों की सं या में ाांसी वृद्धि हो गई हैं। इस दृष्टि से बीते रोज सीईओ के आदेशानुसार मध्यान्ह भोजन की परियोजना अधिकारी श्रीमती कीनल त्रिपाठी ने नगर के जिन केन्द्रों का भ्रमण किया वहां पर बच्चों की सं या एवं स्टाफ मुस्तैदी से कार्य करता मिला।

मनियर सेंटर पर 50 में से 45 बच्चे व पूरा स्टाफ मौजूद मिला। लाल माटी सेंटर पर 47 बच्चे, महल संराय 50 बच्चे, लुधावली में 38 बच्चे, घोषीपुरा 32 बच्चे, सईसपुरा 42 बच्चे, कमलागंज 35 बच्चे, ठकुरपुरा 48 बच्चे, करोंदी सेंटर पर 38 बच्चे विद्या अध्यापन तथा खेल कूंद करते हुए मिले। प्रत्येक सेंटर पर निर्देशानुसार 50 थाली, गिलास व शैक्षणिक सामग्री तथा व्यवसायिक बस्तुयें मिलीं। निरीक्षण में सभी केन्द्रों पर स्टाफ पूरा उपस्थित मिला। सूत्रों ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र के 21 सेंटरों का भी निरीक्षण आने वाले समय में किया जाएगा। निरीक्षण पूरा होते ही एनसीएलपी के केन्द्रों पर मध्यान्ह भोजन बच्चों को वितरित किया जाएगा। जिससे नये व पुराने सर्वे के अनुसार बच्चों की उपस्थिति में निश्चित ही वृद्धि होगी।