कर्मचारियों को 6 प्रतिशत अतिरिक्त महँगाई भत्ता मंजूर

शिवपुरी। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की अध्यक्षता में हुई मंत्रि-परिषद् की बैठक में कर्मचारियों को 6 प्रतिशत अतिरिक्त महँगाई भत्ता मंजूर किया गया। इसके साथ ही अब उन्हें मिलने वाला महँगाई भत्ता 113 प्रतिशत हो गया है।

महँगाई भत्ते में वृद्धि का लाभ शासकीय कर्मचारियों के साथ-साथ पेंशनरों, पंचायत राज संस्थाओं एवं स्थानीय निकायों में नियोजित अध्यापक संवर्ग तथा पंचायत एवं ग्रामीण विकास के पंचायत सचिवों को भी मिलेगा। यह वृद्धि एक जनवरी 2015 से की गई है। ऐसे शासकीय सेवकों को महँगाई भत्ते की वृद्धि का नगद भुगतान एक अप्रैल 2015 के वेतन से किया जायेगा जो सामान्य भविष्य निधि के अभिदाता हैं। एक जनवरी 2015 से 31 मार्च 2015 तक के महँगाई भत्ते का एरियर उनके भविष्य निधि खाते में जमा होगा।

मंत्रि-परिषद् ने 14 प्रमुख जिला सड़क तथा 8 अपूर्ण राज्य राजमार्ग के निर्माण के लिये नाबार्ड से 2000 करोड़ रुपये का ऋण लेने का निर्णय लिया। यह ऋण मध्यप्रदेश रोड डेव्हलपमेंट कार्पोरेशन के माध्यम से लिया जायेगा। इसके लिये राज्य सरकार प्रत्याभूति देगी। इन 14 जिला मार्ग में से शिवपुरी जिले का सतनवाड़ा-नरवर मार्ग भी शामिल हैं।