प्यार के खातिर बन गया हिन्दू: अब आर्य समाज के है प्रचारक

शिवुपरी। प्यार के खातिर कोई भी कुछ कर सकता है परन्तु एक मुसलमान ने अपने प्यार के खातिर हिन्दूं बन गया और अब आर्य समाज के प्रचारक है और अब अपने प्रवचनो से हिन्दूं धर्म की गहराईयो को जनमानस को समझा रहे है।

फरीदाबाद के अजरुद्दीन अब आर्यसमाजी पवन कुमार ने के नाम से जाने पहचाने जाते है उन्होने अपने प्रवचनो की शुरूवात करते बताया कि  मैंने अपनी पत्नी के साथ धर्म परिवर्तन कर लिया है मैं और मेरी पत्नी जन्म से मुसलमान थे माता-पिता आज भी मुसलमान हैं, लेकिन मैं, मेरी पत्नी और मेरे बच्चे अब हिंदू हैं और आर्य समाजी है। 

अजरुद्दीन अब पवन कुमार, ने कहा कि 2003 में उन्होंने हिन्दू धर्म स्वीकार कर शुद्घि कर ली थी उनकी पत्नी नूरजहां जो अब माधुरी कुमार के नाम से पहचानी जाती हैं, कॉलेज के दिनों से ही कुछ आर्य समाज की हिन्दू लड़कियों के संपर्क में थीं।

नूरजहां उन्हीं लड़कियों के साथ आर्य समाज के कार्यक्रमों में शिरकत किया करती थीं, जहां से उनका हृदय परिवर्तन हो गया विवाह मेरे साथ मुरादाबाद में हुआ, जहां शादी के कुछ सालों बाद ही नूरजहां ने मुझसे आर्य समाज में चलकर कार्यक्रमों में शिरकत करने की जिद करना शुरू कर दी शुरू में मैंने विरोध किया,लेकिन बाद में मुझे सत्य स्वीकार करने में ज्यादा देर नहीं लगी।

पवन कुमार का कहना है कि उनके तीन बच्चे हैं, जिनके नाम अमित कुमार, सुमित कुमार और प्रियांशु है। अमित जहां डॉक्टर बनने वाला है, वहीं सुमित कुमार इंजीनियरिंग की पढ़ाई के अंतिम वर्ष में है पवन कुमार खुद फ रीदाबाद में एक प्राइवेट कंपनी में काम करते हैं इसके अलावा आर्य समाज के प्रमुख प्रचारक के तौर पर देशभर में भ्रमण करते हैं उन्होंने आर्य समाज के प्रवचन में भी कहा कि आज उनके बच्चे हिन्दू होने पर गर्व महसूस करते है।