पुलिस ने लाठियों के दम पर खुलवाई फिजीकल की शराब की दुकान

शिवपुरी। पिछले 11 दिनो से फिजीकल रोड पर शराब की दुकान को लेकर विरोध जारी है और इस क्षेत्र मेें शराब की दुकान को खोले जाने को लेकर स्थानीय नागरिको द्वारा विरोध किया जा रहा है था इस कारण इस क्षेत्र में शराब की दुकान नही खुल पर रही थी। परन्तु आज फिर नपा की दुकान में इस दुकान को प्रशासन ने खुलवा दिया है। जनता ने इस दुकान खोलने का विरोध किया तो पुलिस को लाठिया तक चलानी पडी।

जानकारी के अनुसार पिछले 11 दिनो के बाद प्रशासन ने फिजीकल क्षेत्र में शराब की दुकान को खुलवा दिया है। जिसे सुबह यह शराब की दुकान खुली तो महिलाएं कलारी के विरोध में हाथ में त ितयां लेकर दुकान के आगे बैठ गईं और उन्होंने दुकान नहीं खुलने दी।

बाद में पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर वहां से खदेड़ दिया इसके बावजूद भी एक महिला दुकान से नहीं हटी और वह विरोधी करती रहीं जिस पर महिला पुलिस ने उक्त महिला को थाने ले जाने की धमकी दी।

 लेकिन इसके बावजूद भी वह वहां से नहीं हटी बाद में रिटायर्ड शिक्षक मधुसूदन चौबे वहां आये और उन्होंने फिजीकल चौकी प्रभारी जयसिंह यादव और आबकारी अधिकारियों से चर्चा की, लेकिन उनकी कोई बात नहीं मानी गई और पुलिस आरक्षकों ने उन्हें धक्का देते हुए वहां से खदेड़ दिया।

इस मामले सबसे रोचक पहलू यह कि विगत दिवस पूर्व में यह शराब की दुकान नपा के पत्रकार भवन की दुकानो में खोली जा रही थी। वहा भी इस क्षेत्र की जनता ने हंगामा कर इस दुकान के खोलने का विरोध किया और नपा ने तत्काल इस दुकान को नियमो का हवाला देकर सील कर दिया था।

नपा के सीएओ ने यह दुकान को सील करते हुए कहा कि नपा की दुकान जिसके लिए आवंटित की गई है वह व्यक्ति किसी भी अन्य व्यक्ति को दुकान किराए से नही दे सकता और न ही नपा की दुकानो में मास मंदिरा विक्रय किया जा सकता है। नपा के इन नियमो को बताकर यह दुकान सील की गई थी।

परन्तु आज यह दुकान भी नपा की दुकान में ही खुली है और इसमें मांस नही तो मंदिरा का विक्रय किया जाऐगा। फिर यह दुकान कैसे फिर नपा की दुकान मे खुल गई। इस मामले में राजस्व अधिकरी सौरभ गौड का कहना है कि यह दुकान नपा के बिना मर्जी से खुली है और नपा इस दुकान को सील करने की कार्यवाही करेगीं


सेवानिवृत्त शिक्षक विरोध में बैठेंगे आमरण अनशन पर
फिजीकल क्षेत्र में नगरपालिका की दुकान में कलारी खुलने का विरोध कर रहे सेवानिवृत्त शिक्षक श्री चौबे ने आमरण अनशन की धमकी दी है।