प्रेम विवाह के कारण दो दिन तक लावारिस पडी रही अनीता की लाश

शिवपुरी। खनियाधाना कस्बे से दो दिन पहले संदिग्ध हालत में जल कर इलाज के लिए शिवपुरी आई महिला की लाश दो दिन तक पीएम हाउस में लावारिस पडी रही,पुलिस के दबाब के कारण पिता बडी ही मुश्किल में आया और उसने लावारिस की तरह ही अपनी बेटी का शिवुपरी अतिंम संस्कार कर दिया,पुलिस भी इस मामले में हत्या और आत्महत्या में की इस पहेली को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

बताया गया है कि खनियाधाना कस्बे में निवासरत अनीता पत्नी राजू यादव उम्र 26 वर्ष बुध-गुरुवार की दर यानी संदिग्ध हालातों में जल गई थी महिला को उसका कथित देवर अज्ञात व्यक्ति, इलाज के लिए जिला अस्पताल लेकर आया अनीता की इलाज के दौरान मौत होने के बाद उक्त व्यक्ति भी अनीता के ससुराल व मायके वालों को बुलाने के लिए मोबाइल में बैलेंस डलवाने के बहाने फ रार हो गया।

इसके बाद अनीता की लाश गुरुवार और शुक्रवार को पीएम हाउस में ही पडी रही पुलिस ने जब अनीता के पति राजू की तलाश की तो उसका कोई सुराग नहीं लगा, इसके अलावा अनीता के मायके वालों ने भी आने से इनकार कर दिया उनका कहना था कि जब उसने राजू के साथ भाग कर शादी की थी तभी से उससे हमारा रिश्ता टूट गया है।

हमारा न तो उसके यहां आना जाना था न कोई बातचीत हालांकि पुलिस दबाब के कारण अंत में आज अनीता का पिता कपूर सिंह यादव शिवपुरी आया उसने लाश को अपनी सुपुर्दगी में लेकर सरकारी खर्च पर लाबारिशों की तरह शिवपुरी के श्मशान घाट में उसका अंतिम संस्कार कर दिया उसने अनीता की लाश को घर तक ले जाना भी मुनासिब नहीं समझा पुलिस ने मर्ग कायम कर विवेचना प्रारंभ कर दी है।

राजू और अनीता बामौरकलां गांव के धूलपहाडी गांव के रहने वाले थे और दोनों ने वर्ष 2008 में घर से भाग कर लव मैरिज की थी तत्समय से ही राजू पर अपहरण का मामला दर्ज था और वह फ रार चल रहा था कुछ माह पूर्व ही राजू को हाई कोर्ट से जमानत मिली है राजू और अनीता के यहां दो बच्चे भी हैं अनीता की मौत के मामले में राजू की भूमिका संदिग्ध नजर आ रही है।

इनका कहना है
हमें अस्पताल से अनीता की मौत की सूचना मिलने के बाद हमने उसके पति का पता किया परंतु उसका कोई पता नहीं चला है अस्पताल से तहरीर आने के बाद मामले की जांच की जाएगी जांच के दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।
योगेन्द्र सिंह जादौन, टीआई खनियाधाना