कांग्रेस में टांग खिंचाई, अभियान की बैंड बजाई

शिवपुरी। शिवपुरी में बैंड बजाने के लिए दुश्मनों की जरूरत नहीं होती, दोस्त ही काफी होते हैं। प्रदेश कांग्रेस के निर्देश पर शिवपुरी में भी कांग्रेस ने घर-घर चलो अभियान की शुरूआत की। शुरूआत के साथ ही अभियान के फोटो वाट्सअप पर भी आए और आते ही कांग्रेस के युवा नेता नीरज तोमर ने अभियान की बैंड बजा डाली। जब बवाल बढ़ गया तो बोले, मैं तो मजाक कर रहा था।

जानकारी के अनुसार कांग्रेस के घर-घर चलो अभियान का यह मकसद था कि भाजपा सरकार के सुशासन की पोल खोलने कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओ को घर-घर जाकर समझना था, इसी कडी में शहर कांग्रेस के महामंत्री कपिल भार्गव ने नबाब साहब रोड, मनियर आदि क्षेत्र में इस अंदोलन की शुरूवात की।

इस अंदोलन में उनके साथ प्रदेश कांग्रेस महामंत्री बैजनाथ सिंह यादव, शहर कांग्रेस अध्यक्ष राकेश जैन आमोल,पूर्व पार्षद वीरेन्द्र शिवहरे,संजय सांखला,आलोक शुक्ला, आदि शामिल हुए। इन सभी नेताओ के फोटो इस अभियान में घर-घर जाकर संपर्क करते हुए व्हाट्सएप पर शेयर कर दिए गए।

कपिल भार्गव की इस पोस्ट पर युवा कांग्रेस नेता नीरज तोमर ने सबाल खडे कर दिए उन्होने कपिल भार्गव की पोस्ट पर पोस्ट करते हुए लिखा कि,

कपिल भाई मात्र 12 या 13 लोग आपके आंदोलन में आए इतन काफी नही है, ग्रुप में फोटो डालकर और बेईज्जती क्यों करवा रहे हो हमारे श्रीमंत की।

इसके पोस्ट के जबाव में कपिल भार्गव ने पोस्ट किया
मैं तो अकेला ही चला जो वरिष्ठ कांग्रेसी आये उनका आभार। शुरूवात छोटे से ही सही पर शुरूवात तो हुई और इसमें किसी की बेईज्जती नहीं होती।

इस पोस्ट पर नीरज तोमर ने एक ओर पोस्ट कपिल भार्गव को कि
और लिखा कि काग्रेंस कि शुरूआत नहीं है आपकी जानकारी के लिए कांग्रेस 1885 से काम कर रही है। आप आम आदमी का नारा बोल रहे हो।

कपिल भार्गव का फिर जबाव था
मैने कांग्रेस की शुरूवात नहीं घर-घर चलो अभियान की शुरूआत की बात कही है। आपकी बातों से शंका हो रही है आम आदमी पार्टी की।

फिर नीरज तोमर ने कपिल भार्गव को जबाब दिया
आपकी जितनी उम्र है उससे कई अधिक वर्षो से आज तक हम कांग्रेसी है। जिसने पीएचडी की है वहीं एमए के स्टूडेंट की मार्कशीट बना सकता है।

इसके बाद पार्टी के वरिष्ठ नेताओ ने इस मैसेस-मैसेस की जंग को बंद करवाया इससे यह सिद्ध होता है कि अभी कांग्रेस में गुटवाजी चरम सीमा पर है।

राकेश जैन आमोल ने इस मामले मे कहा कि इस आंदोलन का मकसद भीड जुटाना मकसद नही है। आंदोलन की मंशा है कि पार्टी के कार्यकर्ता अपने-अपने मोहल्लों में जाकर भाजपा के कथित कुशासन की पोल खोलें और कपिल भार्गव ने अपने साथ वरिष्ठ कांग्रेसियों को साथ लिया। यह अच्छी बात है नीरज तोमर को सार्वजनिक ऐप पर ऐसे मैसेसे पोस्ट नही करना चाहिए।

नीरज का रवैया ठीक नही है
शहर कांग्रेस महामंत्री कपिल भार्गव ने युवा नेता नीरज तोमर के रवैये को गलत बताया। उन्हौने कहा नीरज ने आंदोलन में भाग भी नही लिया उल्टे आंदोलन को हतोत्साहित करने का प्रयास किया।

मै तो मजाक कर रहा था: नीरज भार्गव
इस मामले में इन युवा नेता ने कहा मै तो मजाक कर रहा था...........।