तीन माह से गायब है हवलदार, डिपार्टमेंट को फिक्र ही नहीं

शिवपुरी। सरकारी सिस्टम की एक बानगी देखिए, जो पुलिस लोगों से सतर्क रहने की उम्मीद करती है वो खुद कितनी आसली है। घर से पुलिस ड्यूटी के लिए निकला एक हवलदार 3 माह से लापता है परंतु डिपार्टमेंट ने इसकी कोई जांच ही नहीं की। आज जब पुलिसकर्मी की पत्नि एसपी आफिस आई तब छानबीन की शुरूआत हो सकी।

जानकारी के अनुसार खनियांधाना थाने में पदस्थ एक हवलदार पिछले तीन माह से गायब है। हवलदार की पत्नि अपने छाटे-छोटे बच्चो को गोद में एसपी शिवपुरी के पास पंहुची और अपने पति के पिछले 3 माह से गायब होने का आवेदन दिया।

महिला का आवेदन जब एसपी ने पहुंचा तो उससे पूछा कि तुम्हारे पति कहां पदस्थ थे। महिला ने बताया कि वो खनियांधाना थाने की कहकर गए थे, फिर उनका पता नहीं है। महिला गायत्री भगत के पति हवलदार लोईराम भगत 3 दिसंबर 2014 से लापता है। जबकि उसकी पत्नी बच्चे कोलारस में रहते हैं।

महिला ने बताया कि पति को ढूंढने के लिए अपने गांव छत्तीसगढ भी फोन पर पूछताछ कर ली, खनियांधाना भी घूम आई, लेकिन कहीं पता नहीं चल रहा। उसने रोते हुए बताया कि तीन माह से मैं दुकानों से उधार लेकर अपने बच्चों का भरण पोषण कर रही हूं।

महिला की आपबीती सुनकर एसपी ने तत्काल खनियांधाना टीआई योगेंद्र सिंह जादौन को फोन लगाकर पूछा तो पहले वहां से बताया गया कि लोईराम न्यायालय डयूटी में था। जब एसपी ने महिला से फिर पूछा तो उसने खनियांधाना में होने की बात कही।

एसपी ने फिर खनियांधाना टीआई से बात की तो बताया गया कि उसकी स्ट्रांग रूम में डयूटी लगी थी, तभी से वो गायब है। थाने में हर रोज उसकी गैरहाजिरी लग रही है।