मेरी मां को हाईजैक कर जबरिया चुनाव लडाया जा रहा है

शिवपुरी। जिले में अभी त्रि-स्तरीय चुनाव चल रहे है। आरोप-प्रत्यारोप का दौर चालू है परन्तु एक ऐसा मामला सामने आया है जिसकी आपने कल्पना भी नही की जा सकती ऐसा मामला सामने आया है, एक सतनवाडा की आदिवासी माहिला को हाईजैक कर बिना मर्जी के ग्राम पंचायत चांदपुर से सरपंची का चुनाव लडाया जा रहा है।

कलेक्टर को गई लिखित शिकायत में अपनी आपबीती सुनाते हुए थाना छर्च अंतर्गत आने वाली ग्राम पंचायत चांदपुर निवासी मुन्नी आदिवासी ने बताया कि  ग्राम पंचायत चांदपुर में वह स्वयं आदिवासी वर्ग की है और ग्रापं की यह सीट ाी आदिवासी वर्ग के लिए आरक्षित है।

ऐसे में यहां निर्विरोध चुनाव होना था लेकिन ग्राम चांदपुर में हुड़ापुरा राजस्थान के एक युवक पप्पू ठाकुर उर्फ  रघुवीर चौहान ने यहां कुछ माह पूर्व जमीन ारीदकर यहां रहना शुरू कर दिया और अब वह ग्राम पंचायत के चुनाव में ाी द ालदांजी कर रहा है। मुन्नी बाई आदिवासी ने आरोप लगाया कि ग्राम पंचायत में पप्पू ठाकुर द्वारा ग्राम सतनबाड़ा की श्रीमती साकरदे को जबरन प्रत्याशी बनाया गया है ।

जिसका बकायदा ग्राम की मतदाता सूची नाम बढ़वा दिया गया जबकि सतनबाड़ा में ाी साकरदे का नाम मतदाता सूची के वार्ड क्रं.4 सरल क्रं.485 पर दर्ज है। इस चुनाव मे हाईजैक होकर आई प्रत्याशी आदिवासी सकरदें  के पुत्र वीरपाल ने भी यही आरोप लगाया कि पप्पू ठाकुर जबरन उसकी मॉं साकरदे को घर से उठा ले गए ।

 अब पोहरी में ही ग्राम में र ो हुए है और अब जबरन चुनाव ाी लड़ाया जा रहा है जिसमें चांदपुर के ाूपेन्द्र सिंह के यहां काम करने की बजह से मतदाता सूची में नाम जुड़ गया, जबकि हम सतनबाड़ा में ही सु ा-शांति से निवास कर रहे है पर पप्पू ठाकुर ने यह सब हरकत कर हमारा जीना दुश्वर कर दिया है।

 वीरपाल ने अपनी मॉं को जबरन पोहरी ले जाने की शिकायत 31.12.2014 को सतनबाड़ा थाना में की। इस मामले में पूर्व में ाी 7 जनवरी को आपत्ति जताकर ग्राम चक्कगढला ग्राम पंचायत चांदपुर के कमलजीत सिंह पुत्र चरणजीत सिंह ने ाी कलेक्टर को लि िात शिकायत कर पूरे मामले से अवगत कराया था जिसमें साकरदे का नाम सतनबाड़ा की मतदाता सूची में परिचय पत्र क्रं.एमपी-04-025-513061 में दर्ज है और इसकी समग्र आईडी ाी बनी है लेकिन इसे बड़ी होशियार से 24.9.2014 को हटा दिया गया और साकरदे के पुत्र ने अपनी मॉं को जबरन पोहरी ले जाने संबधी रिपोर्ट उसके पुत्र वीरपाल ने 31 सित बर को की थी। पर्रन्तु पुलिस ने अभी तक इस मामले मे कोई एक्सन नही लिया है अब मामला कलेक्टर शिवपुरी की जानकारी में पंहुच गया है अब देखे क्या होता है इस मामले में........