प्रशासनिक अधिकारियों ने भाजपाई गुंडागर्दी के खिलाफ सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। अभी-अभी राज्य प्रशासनिक संघ की ईकाई शिवपरी ने मप्र में भाजपा की गुंडागर्दी के खिलाफ कलेक्टर शिवपुरी को प्रधानमंत्री के नाम एक ज्ञापन सौपा है।


इस ज्ञापन में मूलरूप से ये मांग की है कि मप्र में भाजपा के पार्टी के कार्यकर्ता और निर्वाचित प्रतिनिधियों द्वारा राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ गुंडागर्दी जैसा व्यवहार करते है,और सरकाम कामकाज में भी बाधा डालते है। इस कारण राजस्व अधिकारी और कर्मचारी भय भयभीत है।

पढ़िए क्या लिखा है राज्य प्रशासनिक संघ शिवपुरी ने भारत के प्रधानमंत्री को

विगत कुछ समय से राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों के विरूद्ध भारतीय जनता पार्टी के निर्वाचित प्रतिनिधियों और कार्यकत्र्ताओं द्वारा दुव्र्यवहार की घटनाओं में लगातार बढ़ोतरी हो रही है।

शासन, प्रशासन और संगठन द्वारा ठोस कार्यवाही न किए जाने से राजस्व अधिकारी और कर्मचारी शासकीय कर्तव्यों के निर्वहन में अपने आप को असहाय और असुरक्षित महसूस कर रहे है।

मुरैना में एस.डी.एम. श्री राजेश राठौर द्वारा अवैध उत्खनन के खिलाफ कार्यवाही की गई थी। रूष्ट होकर स्थानीय नेताओं द्वारा श्री राठौर के साथ मारपीट की गई। बमुश्किल एफ.आई.आर. दर्ज हुई, लेकिन आज दिनांक तक कोई ठोस कार्यवाही आगे नहीं हो सकी।

विदिशा में बी.पी.एल. सूची में नाम जोडऩे को लेकर तहसीलदार श्री रविशंकर राय के साथ स्थानीय भा.ज.पा. नेताओं ने दुव्र्यवहार किया।

हरदा में राजस्व वसूली के मसले पर महिला तहसीलदार श्रीमती निधि चोकसे को कोर्टरूम में स्थानीय भा.ज.पा. नेता ने धमकाते हुए स्थानांतरण कराने और देख लेने की चेतावनी दी। न तो प्राथमिकी दर्ज हुई है और न ही अन्य कार्यवाही।

राघौगढ़ में दिनांक 09 फरवरी 2015 को भा.ज.पा. सांसद श्री रोडमल नागर के नेतृत्व में भा.ज.पा. कार्यकत्र्ताओं ने एस.डी.एम. श्री रिन्केश वैश्य के साथ झुमाझटकी, गालीगलौच और मारापीट की। सांसद द्वारा एस.डी.एम. को धमकाया गया कि उनके 10 सिर है और वह उसे देख लेंगे।

इस प्रकार राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ भारतीय जनता पार्टी के कार्यकत्र्ताओं द्वारा दुव्र्यवहार की घटनाए सतत बढ़ती जा रही है। जिससे राजस्व अधिकारियों और कर्मचारियों में रोष व्याप्त है।

इन घटनाओं पर नियंत्रण करना जरूरी हो गया है, अन्यथा स्थिति में राजस्व अधिकारी कर्मचारी जनहित में शासकीय कर्तव्यों का भलीभांति निर्वहन नहीं कर सकेंगे।

राघौगढ़ और हरदा की तात्कालिक घटनाओं के संदर्भ में संघ की मांग है  कि राघौगढ़ की घटना में सांसद महोदय की संलिप्तता की निष्पक्ष जाँच कराई जाये। सांसद महोदय के विरूद्ध पुलिस प्रकरण कायम किया जाकर गिरफतारी की जाये।

हरदा की घटना के स बंध में तत्काल पुलिस प्रकरण कायम किया जाये और आरोपी को गिरफतार किया जाये।

माननीय मु यमंत्री जी और माननीय अध्यक्ष भारतीय जनता पार्टी कार्यकत्र्ताओं को सार्वजनिक तौर पर समझाईश दें कि वे शासकीय अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ गरिमापूर्ण व्यवहार करें, अन्यथा संगठन उनके खिलाफ कार्यवाही करेगा।

ज्ञापन के माध्यम से उक्त मांगें इस अपेक्षा के साथ आपके समक्ष रखी जा रही है कि इस पर आप त्वरित निर्णय लेकर, ठोस कार्यवाही करेंगे। यदि एक सप्ताह में ठोस कार्यवाही परिलक्षित नहीं होती है तो संघ को उग्र आंदोलन के लिए मजबूर होना पड़ेगा।
राज्य प्रशासनिक संघ(म.प्र.)