मुन्नालाल ने रोकी रिशिका की भ्रष्टाचार एक्सप्रेस

शिवपुरी। नपा की सरकार बदलते ही, शासन से मान्यता प्राप्त भ्रष्टाचार की ब्रांड ऐम्बेस्डर रिशिका अष्ठाना के कार्यकाल की भ्रष्टाचार में आंकठ डूबी फाईले खुलने लगी है। ऐसी ही दो फाईलो का पेमेन्ट नपा अध्यक्ष मुन्नालाल कुशवाह के द्वारा रोके जाने के सामाचार प्राप्त हो रहे है।

बाजार दर से दुगनी दर पर मोटरें खरीदी गई हैं और दीपावली त्यौहार पर नगरपालिका के बगीचों में लाइटिंग लगाने के नाम पर लाखों रुपये के बिल पेश किये गये हैं।

सूत्र बताते हैं कि नपाध्यक्ष ने इनके भुगतान से किनारा कर लिया है और बिलों पर यह टीप लगाई है कि जिन्होंने आदेश दिये हैं वह भुगतान करने का औचित्य सिद्ध करें और स्थानीय नागरिकों से टीप लगवाई जाये कि बाकई कार्य किया गया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार नगरपालिका ने जिन मोटरों की बाजार कीमत 25 से 30 हजार रुपये है उसकी खरीद 50 से 60 हजार रुपये में की है। तीन पार्कों में दीपावली त्यौहार पर लाइटिंग लगाने के नाम पर आठ लाख रुपये के बिल नगरपालिका में पेश किये गये हैं।

यह बताया गया है कि इन पार्कों में दीपावली त्यौहार पर 15 दिन तक लाइटिंग लगाई गई जबकि सच्चाई यह है कि अधिकांश पार्कों में लाइटिंग नहीं लगाई है। गांधी पार्क के सामने स्थित तिकोनिया पार्क जो कि मटका पार्क के नाम से जाना जाता है, में दीपावली त्यौहार पर लाइटिंग का बिल दो लाख रुपये पेश किया गया है।

सावरकर पार्क में लाइटिंग का बिल तीन लाख रुपये पेश किया गया है जबकि पटेल नगर पार्क में भी लाइटिंग का बिल तीन लाख रुपये का नगरपालिका को दिया गया है। नपा चुनाव में मतगणना आईटीआई में आयोजित की गई और मतगणना हेतु लगाये गये जनरेटर का बिल 45 हजार रुपये का पेश किया गया है।

बताया गया है कि जनरेटर 6 दिन तक लगाये गये अब 6 दिन तक जनरेटर क्यों लगाये गये यह किसी को समझ नहीं आ रहा। जबकि बाजार में 9 किलोवाट के जनरेटर की कीमत 60 हजार रुपये है और इसका किराया 45 हजार रुपये पेश कर दिया गया है।

इनका कहना है
नगरपालिका के पिछले कार्यकाल के भ्रष्टाचार की कोई सीमा नहीं है, लेकिन अब नगरपालिका कोई गलत भुगतान नहीं करेगी। मैं ऐसा कोई काम नहीं करूंगा जिससे मेरी ईमानदारी पर उंगलियां उठें। नियम अनुसार और वैधानिक तरीके से ही काम होंगे तथा भुगतान किये जायेंगे।
मुन्नालाल कुशवाह
अध्यक्ष, नपा शिवपुरी