पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों पर नजर रख कार्रवाई करे: कलेक्टर

शिवपुरी। पंचायत चुनाव को लेकर क्षेंत्र के असामाजिक तत्वों पर नजर रख उन पर कड़ी कार्रवाई करें जो कि चुनाव में किसी भी प्रकार की गड़बड़ी या व्यवधान फैला सकते है। ऐसे में किसी भी अपराधी के खिलाफ नरमी नहीं बरती जाए।

ऐसे अपराधियों को चिन्हित करने की कार्रवाई प्रभावी ढंग़ से करें। उक्त निर्देश बात कलेक्टर राजीव दुबे ने पंचायत चुनाव को लेकर आयोजित हुई सुरक्षा एवं कानून व्यवस्था के संबंध की बैठक में कहीं। इस मौके पर एसपी एमएल छारी सहित अपर कलेक्टर जेडयू शेख, जिला पंचायत सीईओ डीके मौर्य, एएसपी  आलोक कुमार, संयुक्त कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी नीतू माथुर सहित प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी उपस्थित थे।

बैठक में जिले में तीन चरणों में संपादित हो रहे पंचायतों के चुनावों के दौरान मतदान केन्द्रों एवं मतगणना स्थल पर की जाने वाली सुरक्षा व्यवस्था पर चर्चा की गई।पुिलस अधीक्षक छारी ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी संयुक्त रूप से क्षेत्र में निरन्तर भ्रमण करें। प्रत्येक घटना की वीडियोग्राफी आवश्यक रूप से कराई जाए। क्षेत्र में निरन्तर मोबाईल टीमें भी भ्रमण करें और ऐसे संवेदनशील क्षेत्र या पूर्व में जहां घटनाएं घटित हुई है। उन स्थानों पर विशेष निगरानी एवं सर्तकर्ता रखे। बैठक में राजस्व एवं पुलिस अधिकारियों ने भी अपने-अपने सुझाव दिए।