पर्याप्त पेयजल उपलब्धता के लिए नपाध्यक्ष ने की पंप अटैंडरों से चर्चा

शिवपुरी। शहर में पानी की व्यवस्था दुरूस्त करने की दृष्टि आज सभी वार्ड में पं प अटेडरों को बुलाकर उनको निर्देश दिये कि किसी भी हालत वार्ड में पानी की समस्या न आने दी जायें।

जिन नलकूपों पर उनकी ड्यूटी है उसका ठीक से संचालन और उसकी पूर्ण जि मेदारी से निर्वहन करें। जो कर्मचारी पंपों पर काम कर रहे हैं उनके पहचान पत्र बनाकर उनकी लौग बुक तैयार कराई जाएगी। उक्त आदेश नपा अध्यक्ष ने नपा सीएमओ ने मानस भवन में प प अंटैडरो की मिटिंग में दिए।

नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना कुशवाह एवं सीएमओ कमलेश शर्मा एवं पीएचई के सहायक यंत्री केएन गुप्ता, कनिष्ठ यंत्री मिश्रा के समक्ष एक प्रस्ताव तैयार किया जिसमें आने वाली गर्मियों में पानी की समस्या से कैसे निपटा जाएगा। जिसके लिए समूचे शहर को चार भागों में विभक्त किया गया है।

जहां पर नगर पालिका के कर्मचारियों को तैनात कर पेयजल की समस्या से शहर के नागरिकों को निजात दिलाने का प्रयास किया जायेगा। नगर पालिका अध्यक्ष मुन्ना लाल कुशवाह ने कर्मचारियों को चेतावनी देते हुए कहा है कि जो पंप अटेंडर अपने कार्य का निर्वहन समुचित तरीके से करेंगे, उनको ही वेतन का भुगतान किया जाएगा। जो पंप अटेंडर अपने कार्य का निर्वहन नहीं करेंगे उनको किसी भी हाल में भुगतान नहीं किया जाएगा।

पार्षदों के यहां देना होगी उपस्थिति
शहर भर में लगे नलकूपों पर तैनात किये जाने वाले पंप अटेण्डरों को पार्षदों के यहां पहले अपनी उपस्थिति दर्ज कराना होगी। जिससे पार्षदों के संज्ञान में यह बात रहेगी कि कौन सा पंप अटेण्डर अपने कर्तव्य का निर्वहन ठीक प्रकार से कर रहा है।

नलकूपों की होगी न बरिंग
शहर भर में शासन द्वारा खनन कराये गए लगभग 450 नलकूप हैं जिन पर पंप अटेण्डरों को पेयजल आपूर्ति के लिए तैनात किया जाता है। शहर के नलकूपों की एक बार पुन: गिनती कर पंप अटेण्डरों को तैनात किया जाएगा।
     
पंप अटेण्डरों से मारपीट करने वाले बख्से नहीं जाएंगे
ग्रीष्म ऋतु में शहर में आने वाली पेयजल समस्या के कारण विभिन्न नलकूपों पर तैनात पंप अटेण्डरों के साथ दबंग लोगों द्वारा मारपीट करने की घटनायें जब तब घटित होती रहती है। यदि किसी दबंग व्यक्ति द्वारा पंप अटेण्डर के साथ मारपीट की जाती है तो उसके विरूद्ध संवैधानिक कार्यवाही की जाएगी।