आदिवासी बस्ती में जाकर रेडक्रास के सदस्यों ने बांटे गर्म कपड़े

शिवपुरी। भीषण सर्दी में गरीब आदिवासियों को राहत दिलाने के उद्देश्य से रेडक्रास के सदस्यों ने मामौनी खुर्द के आदिवासी मजरे में आज सुबह पहुंचकर स्त्री, पुरूषों और बच्चों को गर्म कपड़ों का वितरण किया। छोटे-छोटे बच्चों को खिलौने, गुब्बारे और बिस्किट दिये गये।

समाजसेवी परंपरा के अनुसार भारतीय रेडक्रास सोसायटी के सचिव डॉ. सीपी गोयल के नेतृत्व में सदस्य सतनवाड़ा के पास स्थित मामौनी खुर्द गांव में पहुंचे। यहां आदिवासी मजरे में रह रहे गरीब आदिवासियों के पास पहनने के लिए गर्म कपड़े नहीं थे। किसी तरह वह इस भीषण सर्दी का मुकाबला कर रहे थे। रेडक्रास सोसायटी के सदस्य जब क बल और स्वेटर लेकर यहां पहुंचे तो आदिवासियों मेें हर्ष की लहर दौड़ गई। 

इसके बाद एक-एक घर में एक-एक क बल और स्वेटर भेट किये गये। छोटे-छोटे बच्चों को भी स्वेटर पहनाये गये। जिससे सर्दी से जूझ रहे आदिवासियों को काफी राहत मिली। बच्चों को जब खिलौने, गुब्बारे और बिस्किट के पैकिट दिये गये तो उनके चेहरे पर मुस्कान  िाल गई। इस अवसर पर रेडक्रास सोसायटी के सदस्य एसकेएस चौहान, नंदकिशोर ढींगरा, सुश्री शैला अग्रवाल, मिलाप चंद बिरमानी, शरद जावड़ेकर और लखन धाकड़ आदि मौजूद थे।