पार्टटाइम पब्लिकली हुए सूर्यदेव, झूम उठी शिवपुरी

शिवपुरी। पिछले चार दिनों से हो रही लगातार बारिश और ठंड के कारण लोगों का जीना मुश्किल हो गया था और लोग बेहाल हो गये थे। जिन्होंने आज सूरज निकलते ही राहत की सांस ली और लोग धूप सेकते नजर आये।
पिछले चार दिनों से शहर सहित अंचलभर में ठंड, कोहरा और बारिश के कारण लोग परेशान थे और लोगों की दिनचर्या परिवर्तित हो गई थी और व्यापार भी ठप्प होने की स्थिति में पहुंच गया था। इन सभी परेशानियों से कुछ राहत महसूस उस समय हुई जब सूर्यदेव के दर्शन हुए।

उत्तरी भारत में लगातार हो रही बारिश और बर्फबारी के कारण शिवपुरी जिले का भी तापमान निचले स्तर पर पहुंच गया था जिस कारण पिछले चार दिनों से बारिश और कोहरा और ठंड ने शहर को जकड़ रखा था। स्थिति यह हो गई थी कि सूर्य के दर्शन तक नहीं हो सके थे। लोग ठंड से बचने के लिए तरह-तरह के इंतजाम करने में जुट गये थे, साथ ही मौसम ाुलने का इंतजार लोगों का करना शुरू कर दिया था। 

आज सुबह भी बादल होने के कारण लोग और व्यथित  हो गये थे। जिससे अंदाजा लगाया जा रहा था कि मौसम नहीं ाुलेगा, लेकिन दोपहर बाद जैसे ही सूर्य की किरणें पृथ्वी पर पड़ी तब जाकर लोगों ने राहत की सांस ली और धीरे-धीरे मौसम साफ होता गया। सूर्य की तपिश में लोग शरीर को सेकने के लिए घरों से बाहर निकले और धूप सेकते हुए देखे गये। धूप निकलने और मौसम साफ होने ठंड के साथ-साथ शहरभर में हो रही कीचड़ से भी लोगों को राहत मिलेगी।