अवैध सरकारी किराएदारों का बिजली विभाग की टीम पर हमला

शिवपुरी। सरकारी जमीन पर बसे अवैध किराएदारों ने बिजली विभाग की टीम पर पथराव कर डाला। मामले की हाईट यह है कि बुलाने के बाद भी पुलिस मदद के लिए नहीं पहुंची और आश्चर्यजनक यह कि पिटकर आई बिजली विभाग की टीम ने हमलावरों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की।

यहां बता दें कि शिवपुरी में नपा एवं राजस्व अधिकारियों द्वारा सरकारी जमीनों पर अवैध कब्जा करा किराया वसूलने का उपक्रम चल रहा है। इस प्रकार सरकारी जमीनों पर बसे लोग दस्तावेजी तौर पर तो अवैध हैं परंतु अधिकारियों को किराया अदा करते हैं अत: वो खुद को वैध मानते हैं। बताया जाता है कि चीलौद में अधिकारियों ने मय बिजली के कब्जा दिया था, जबकि बिजली विभाग की टीम का कहना था कि यह तो चोरी का मामला है, बस इसी बात पर बहस हो गई।

कनेक्शन काटने गई बिजली टीम को उस समय उल्टे पैर वापस लौटना पड़ा जब फिजीकल क्षेंत्र स्थित चीलोद इलाके में मौके पर मौजूद लोगों ने कार्रवाई से खिन्न होकर न केवल बिजली टीम से गाली-गलौच की बल्कि उन पर पथराव शुरू करते हुए ईटे फैंकना शुरू कर दी।

गनीमत यह रही है कि इस पथराव में कोई घायल नहीं हुआ। इसके अलावा कुछ महिलाएं व युवक बिजली अधिकारी को धमकाते हुए मौके से जाने की बात बोलने लगे। एकदम से माहौल बिगड़ता देख मौके पर गई टीम चुपचाप बिना कोई कार्रवाई करे वापस आ गई।

खास बात यह रही कि बिजली टीम के साथ दो दर्जन से अधिक कर्मचारी थे लेकिन जब पथराव शुरू हुआ तो तीन या चार ही कर्मचारियो के साथ जेई रवि बाहते ही अकेले पड़ गए।

बाद में घटना की सूचना जेई ने एई आदित्य कुमार को फोन पर दी और घटनास्थल पर पुलिस बल पहुंचाने की बात की लेकिन जब कोई नही आया तो मामला पूरा बिना कार्रवाई के ही खत्म हो गया।

गौर करने वाली बात यह है कि पथराव व अधिकारियों के साथ हुई अभद्रता के बाद भी बिजली विभाग ने इस मामले में कोई पुलिस कार्रवाई नही की जिससे अवैध कनेक्शन कर बिजली चोरी करने वालो के हौंसले बुलंद हो रहे है। यहां बताना होगा कि उक्त टीम महाप्रबंधक पीके हजाले के निर्देशन पर यह कार्रवाई करने पहुंची थी।