किसान को एक दान नही, भाजपा उपाध्यक्ष को 10 बोरी: खाद वितरण में पक्षपात

शिवपुरी-करैरा। जिले भर के साथ-साथ करैरा में मार्केटिंग सोसायटी पर खाद वितरण में धांधली होने के कारण शनिवार को सोसायटी पर खाद लेने पहुंचे सैकड़ा भर किसानो ने खाद न मिलने पर हंगामा मचाते हुए एसडीएम एके चांदिल के घर पहुंचे जहां उन्होने खाद न मिलने की शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत पर से एसडीएम चांदिल ने नायब तहसीलदार मनीष जैन को किसानो की समस्याओं को हल कराने के निर्देश दिए। नायब तहसीलदार जैन जब सोसायटी पर पहुंचे तो सोसायटी कर्मचारियों की मनमानी का आलम यह मिला कि जहां किसानो के लिए एक भी बोरी खाद नही थी वही भाजपा के जिलाउपाध्यक्ष गोपाल भार्गव की ट्रैक्टर-ट्रॉली में करीब १० बोरी एक साथ खाद की मिली।

यह देखकर नायब तहसीलदार अपना आपा खो गए और उन्होने सोसायटी के कर्ताधर्ताओ को आड़े हाथों लेते हुए उनकी जमकर खैर-खबर ली। नायब तहसीलदार का कहना था कि आम किसान के लिए खाद नही है और रसूख वालो को एक साथ इतनी बोरी।

इसके बाद जिला उपाध्यक्ष की ट्रॉली को थाने पहुंचाया गया जहां जिलाउपाध्यक्ष ने जब अपनी जमीन की किताब दिखाई तब जाकर पुिलस ने ट्रॉली छोड़ी। बाद में सभी किसानो को सोसायटी से उचित रूप से खाद का वितरण कराया गया।खाद को लेकर काफी दिनो से करैरा में सोसायटी की मिलीभगत के कारण खाद की किल्लत जबरन बनाई जा रही है।

खाद किसानो को न देते हुए व्यापारियों व रसूखदारों को आसानी से उपलब्ध कराई जा रही है। नायब तहसीलदार जैन ने सोसायटी कर्मचारियों को स्पष्ट निर्देश दिए है कि वे किसानो को समय पर खाद उपलब्ध कराए नही तो संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।