पोहरी तहसीलदार राजपूत की फार्म समीक्षा रेट, पंच 100, सरपंच 500

सत्येन्द्र उपाध्याय@बैराड। पंचायत चुनाव के अगले चरण में गुरुवार को पोहरी में भी भरे गए फार्मों की समीक्षा का काम तहसील कार्यालय में शुरू किया गया, लेकिन यहां समीक्षा के दौरान फार्म भरने वाले प्रत्याशियों से जबरन पैसा वसूली का मामला सामने आया। बताया जा रहा है कि पोहरी तहसीलरदार ओपी राजपूत ने एक पेंटी कार्यालय में रखबा दी थी।

पोहरी तहसील में फार्मों की समीक्षा के लिए ग्राम ककरौआ से आए पंच पद के प्रत्याशी अनिल कुशवाह, वीरू यादव, कमरलाल का कहना है कि हमसे 100-100 रुपए उस दानपेटी में डलवाए गए। यही बात धीरज सिंह यादव ने बताई कि मैंने सरपंच का फार्म डाला था, इसलिए 500 रुपए दानपेटी में डालने के लिए कहा गया। 

उक्त लोगों का कहना है कि जनपद सदस्य प्रत्याशी से एक हजार रुपए, सरपंच से पांच सौ रुपए लिए जा रहे थे। यह दानपेटी तहसीलदार ओपी राजपूत के कहने पर कर्मचारियों ने रखी थी। दोपहर जब एसडीएम पोहरी जेएस बघेल तहसील कार्यालय पहुंचे तो कथित तौर पर उन्होंने दानपेटी को अलग करवाया, तब वसूली बंद हुई। 

इस मामले में तहसीलदार ओपी राजपूत का कहना है कि किसी कर्मचारी ने ऐसा किया हो तो पता नहीं, मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है। एसडीएम जेएस बघेल कहते हैं कि मैं तो वैसे ही वहां गया था, लेकिन मुझसे किसी ने कोई शिकायत नहीं की। आगे आप तहसीलदार से बात कर लें।