लायन्स व लायनेस साउथ के सेवा सप्ताह में दी विशेष प्रस्तुति ने मन मोहा

शिवपुरी। पीडि़त मानवता की सेवा में कार्यरत समाजसेवी संस्था लायन्स व लायनेस क्लब ऑफ शिवपुरी साउथ द्वारा मनाए जा रहे सेवा सप्ताह में एक ओर जहां पीडि़त मानवता की सेवा विभिन्न प्रकार के स्वास्थ्य शिविर व जागरूकता आयोजनों के माध्यम से किए जा रहे है तो वहीं दूसरी ओर विशेष प्रस्तुति के रूप में गरबा डांडिया के साथ क्लब ने शरद पूर्णिमा महोत्सव भी मनाया।
इस कार्यक्रम में लायन्स क्लब अध्यक्ष आलोक गुप्ता, सचिव मयंक भार्गव, लायनेस अध्यक्षा श्रीमती रूचि जैन, सचिव श्रीमती सीमा गोयल के साथ-साथ क्लब के अन्य पदाधिकारी व सदस्यगण इस सेवा कार्य में सतत कार्यरत है। सेवा के इस चरण में गत दिवस विकलांगों की सेवा की गई जिसमें क्लब द्वारा फतेहपुर स्थित नि:शक्तजन छात्रावास पहुंचे और यहां नि:शक्तता के अभिशाप से जूझ रहे बच्चों को सशक्त बनाने के लिए सेवा कार्य किया। जिसमें लायन्स व लायनेस क्लब साउथ के द्वारा संयुक्त रूप से विकलांग छात्रों को शारीरिक उपयोगिता हेतु उपकरण बांटे व बच्चों के बीच कई प्रकार की प्रतियोगिता कर उनका उत्साहवर्धन किया तत्पश्चात विजयी प्रतिभागियों को पुरूस्कृत भी किया गया। 

इस सेवा कार्य के बाद रचनात्मक व सांस्कृतिक कार्यक्रम की रूपरेखा भी बनाई गई थी जिसमें देर शाम वीर सावरकर उद्यान में लायन्स व लायनेस क्लब साउथ के अध्यक्ष-सचिव के साथ-साथ समस्त क्लब के पदाधिकारि व सदस्यों ने भाग लेकर गरबा डांडिया के साथ शरदपूर्णिमा महोत्सव मनाया। यहां कार्यक्रम का शुभारंभ पार्क की व्यवस्था में कार्यरत छत्रपाल सिंह गुर्जर द्वारा मॉं सरस्वती के चित्र पर माल्र्याण के साथ किया गया तत्पश्चात गुजराजी व भारतीय संगीत की सुमधुर धुनों पर गरबा डांडिया की विशेष प्रस्तुति दी गई। कार्यक्रम में विशेष प्रस्तुति देने वाले प्रतिभागियों को अंत में पुरूस्कृत भी किया गया साथ ही सेवा कार्य के रूप में वीर सावरकर उद्यान को गंदगी से मुक्त करने के लिए लायन्स व लायनेस क्लब साउथ की ओर से 10 डस्टबिन भी प्रदाय किए गए। 

विकलांग सेवा सहायता व गरबा डांडिया शरदोत्सव कार्यक्रम के संयोजक सुनील वीसानी व रविन्द्र गोयल रहे। इस अवसर पर क्लब की ओर से राकेश जैन, विवेक जैन, सुनील जैन, रीतेश सांखला, राजेन्द्र शिवहरे, रविन्द्र गोयल, पी.डी.सिंघल, पवन जैन महल कॉलोनी, मुकेश गोयल, रवि पोद्दार, संजीव माणिक, डॉ.विश्वास, लायनेस एरिया ऑफिसर संगीता जैन,  वीणा जैन, राज बिन्दल, तनु गुप्ता, निशा गुप्ता, वर्षा जैन आदि मौजूद रहे। सेवा कार्य के अगले चरण में आज पीस पोस्टर प्रतियोगिता होगी जो स्थानीय गुरूनानक स्कूल राघवेन्द्र नगर शिवपुरी पर आयोजित की जाएगी। जिसमें स्कूली बच्चे अपनी कलाकृति के आधार पर शांति का संदेश चित्रित करेंगें।