शहर में बह रही है गणेश भक्ति की बयार: मनमोहक प्रतिमाओं ने मन मोहा

शिवपुरी। शहर में इन दिनों गणेश महोत्सव की धूम मची हुई है और हर गली-मोहल्ले में धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन हो रहा है। प्रतिदिन जहां मनमोहक गणेश प्रतिमाओं को देखने के लिए घरों से निकलकर पहुंच रहे हैं। वहीं बाजारों में देर रात तक चहल-पहल बनी हुई है। लोग झांकियों के साथ-साथ भगवान गणेश की सुंदर प्रतिमाओं के दर्शन कर रात्रि जागरण और आर्केस्ट्रा कार्यक्रमों में भाग ले रहे हैं। शहर में आधा सैकड़ा से अधिक स्थानों पर गणेश पाण्डाल सजे हुए हैं।

ठाकुर बाबा बाल समिति पुरानी शिवपुरी काली माता रोड पर समिति के सदस्यों आकाश भार्गव, मोनू भार्गव, सोनू, शिवम, सुनील, दीपक, देवेन्द्र द्वारा भगवान गणेश के साथ-साथ रिद्धि-सिद्धी की मनमोहक प्रतिमा स्थापित की गई है। जहां सुबह-शाम गणेश आरती के साथ-साथ भजन संध्या और प्रसाद वितरण का कार्यक्रम किया जा रहा है। वहीं राठौर समाज शिव मंदिर समिति के अध्यक्ष हरिओम राठौर, राजू राठौर, मुकेश राठौर, राजकुमार राठौर, शिवकुमार राठौर, दिनेश राठौर, धमेन्द्र राठौर, कपिल राठौर, आकाश,नीलू, मयंक, रघुवीर, राजू, प्रमोद सहित भगवान शिव के मंदिर में मनमोहक प्रतिमा स्थापित की गई हैं। जहां  रंग-बिरंगी विद्युत साज-सज्जा भक्तों का आकॢषत कर रही है। पुरानी शिवपुरी में पिछले कई वर्षों से बेडिया समाज युवा मण्डल शिवपुरी द्वारा गणेशोत्सव बड़ी धूमधाम से बनाया जाता है। जहां सबसे विशाल मूर्ति स्थापित की जाती है, जो शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है।

करैरा में भी धूमधाम से मनाया जा रहा है गणेशोत्सव
तहसील में न्यायालय के पास दिल बाले सेवा समिति के द्वारा पिछले दस सालो से श्री गणेश जी की विशाल प्रतिमा स्थापित की जा रही है। समिति के सदस्यों ने बताया है की प्रति वर्ष गणेश उत्सव पर प्रतिमा को स्थापित किया जाता है। सुबह शाम आरती और सुन्दर कांड  का पाठ होता है एवं सुन्दर झांकिया भी लगाई जाती है। इसके अलावा नगर में अन्य स्थानों पर भी गणेशोत्सव धूमधाम से मनाया जा रहा है।