बड़े हनुमान मंदिर पर विशाल भण्डारा संपन्न

शिवपुरी। धर्म की बयार लगातार सात दिनों तक बहाने के बाद विशाल भण्डारे के रूप में श्री बड़े हनुमान मंदिर तुलसी आश्रम पर हजारों की सं या में धर्मप्रेमीजनों ने आयोजित विशाल भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया। तेज बारिश के बाबजूद भी पाण्डाल स्थल पर प्रसाद लेने महिला-पुरूष, युवक-युवती व बच्चों का आना-जाना निरंतर बना रहा।
इस अवसर पर श्री बड़े हनुमान मंदिर के महंत पुरूषोत्तमदास जी महाराज के सानिध्य में राधाष्टमी पर्व मनाया गया। जहां बारिश की भीगती फुहारों के बीच भक्तजनों ने राधा के जन्मोत्सव को बड़े उत्साह के साथ मनाया। इस दौरान महंत पुरूषोत्तदास जी महाराज ने स्वयं राधाजी के जन्मोत्सव पर खील-बताशे, मावा मिष्ठान व काजू-बादाम सहित अन्य सामग्रीयों का बंटौना लुटा-लुटाकर बांटा जिसे हर धर्मप्रेमीजनों ने बड़े ही स्वीकार्यता के साथ ग्रहण किया। 

इस अवसर पर संगीत की सुमधुर लहरों के बीच जहां राधाजी के जन्मोत्सव गीत गाए जा रहे थे तो वहीं भीगती बारिश में भक्तों का नृत्य अनायस ही रोचकता प्रदान कर रहा था एबी रोड़ से गुजरने वाले वाहन चालकों ने भी राधाष्टमी महोत्सव का बड़े उत्साह से आनन्द लिया और भण्डारे में प्रसाद ग्रहण किया। इस भव्य आयोजन पर मंदिर महंत पुरूषोत्तदास जी महाराज ने समस्त धर्मप्रेमीजनों, सात दिनों तक चली संगीतमय श्रीमद् भागवत कथा के मु य यजमान व अन्य यजमानों एवं बड़े हनुमान मंदिर के समस्त भक्त व सहयोगीगणों के प्रति आभार जताया जिन्होंने मिलकर भव्यता के साथ राधाष्टमी पर्व मनाया।