अभिभाषक संघ शिवपुरी का निर्वाचन 18 को: कार्यक्रम घोषित

शिवपुरी। अभिभाषक संघ के निर्वाचन के कार्यक्रम घोषित किए गए हैं। जिसमें वर्ष 2014-16 के लिए निर्वाचन होना प्रस्तावित है। निर्वाचन कार्यक्रम में कल मंगलवार को दोपहर 2 बजे अनंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन किया गया और आज प्रात: 11 बजे से शाम 5 बजे तक दावे आपत्ति अंनतिम मतदाता सूची जारी की गई।
निर्वाचन कार्यक्रमों का सिलसिला 10 सित बर तक जारी रहेगा और 18 सित बर को मतदान आयोजित किया जाएगा। जो प्रात: 10:30 बजे से प्रारंभ होकर शाम 4:30 बजे तक रहेगा। मतदान के बाद शाम 5:30 बजे से मतगणना प्रारंभ होगी और मतदान के परिणाम घोषित किए जाएंगे।

कल गुरूवार को दोपहर 2 बजे से अंतिम मतदाता सूची का प्रकाशन कर शुक्रवार और शनिवार को नामांकन फार्म जमा कराए जाएंगे। जिसका समय प्रात: 11 बजे से शाम 4 बजे तक रहेगा। सोमवार 8 सित बर को प्रात: 11 बजे से 2 बजे तक नामांकन फार्म की जांच की जाएगी और शाम 4 बजे प्रारंभिक नामंाकन सूची का प्रकाशन होगा। मंगलवार 9 सित बर को प्रात: 11 बजे से 5 बजे तक नामांकन फार्म वापिस लिए जाएंगे। 

उक्त कार्यक्रम की जानकारी अभिभाषक संघ के निर्वाचन अधिकारी विनोद धाकड़ ने एक प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी है। जिसमें निर्वाचन कार्यक्रम सूचना सहित निर्वाचन संबंधी निर्देश में बताया गया है कि स्टेट बार कैंसिल के निर्देशन में मॉडल बायलॉज के अनुसार 30 जून 2014 को 20 वर्ष की अवधि तक विधि व्यवसाय करने वाले अभिभाषक ही अध्यक्ष पद के लिए नामांकन भर सकेंगे एवं 15 वर्ष तक विधि व्यवसाय पूर्ण करने वाले सचिव एवं शेष सभी पदों पर 10 वर्ष की अवधि वाले अभिभाषक रहेंगे। कार्यकारिणी में एक पद महिला के लिए आरक्षित रहेगा।