उलझ गया धर्मांतरण का मामला, पक्षकार ही पलट गया

शिवपुरी। धर्मांतरण के खिलाफ मप्र पुलिस की पहली कार्रवाई लगातार सुर्खियों में बनी हुई है। यह मामला हर रोज एक नया मोड़ लेता जा रहा है। ग्वालियर से प्रकाशित एक अखबार ने बताया है कि इस मामले में तो फरियादी ही पलट गया है। इतना ही नहीं अब फरियादी के परिवार के 20 लोगों के धर्मांतरण की घोषणा भी की गई है।

ग्वालियर से प्रकाशित एक अखबार में धर्मांतरण के मामले में दूसरा पक्ष प्रस्तुत किया गया है। बताया गया है कि आने वाले दिनों में इसी परिवार के 20 लोग धर्म परिवर्तन करेंगे और इसकी विधिवत सूचना शीघ्र ही कलेक्टर को दी जाएगी।

धर्म परिवर्तन के मामले में आरोपी बनाए गए तुलाराम ने बयान दिया है कि उसने दबाव या लालच में धर्म परिवर्तन नहीं किया बल्कि वो तो अपनी खुशी से मुसलमान बना था परंतु जब ससुराल वाले नाराज हो गए और बीवी ने घर वापस आने से इंकार कर दिया तो वो शपथ पत्र देकर वापस हिन्दू बनने आ गया था, लेकिन अब बीवी भी मुसलमान बन गई है इसलिए कोई परेशानी नहीं है।

इस परिवार का कहना है कि हमें यह मालूम नहीं था कि धर्म परिवर्तन से पहले कलेक्टर को सूचित करना पड़ता है। अब पता चल गया है, शीघ्र ही कलेक्टर को सूचित कर पूरा का पूरा परिवार मुसलमान बन जाएगा।

इधर पुलिस अधिकारियों का कहना है कि तुलाराम एवं उसके परिजनों का ब्रेनवॉश किया गया है, इसलिए वो ऐसा बोल रहे हैं।