गहाई समाज की नई कार्यकारिणी गठित

शिवपुरी-किसी भी समाज के विकास व उत्थान में समाज बन्धुओं का अमिट सहयोग होता है आज एक नई कार्यकारिणी गहाई समाज की गठित हुई है जिसके अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी है निश्चित रूप से यह अपने कार्यों के साथ अपनी टीम को साथ लेकर काम करेंगें और सामाजिक विकास की भावना को प्रदर्शित करेंगें।

यही उद्देश्य होना चाहिए हरेक समाज बन्धु का कि जन-जन को अपने अग्रज मैथिलीशरण जी के आदर्शों पर चलने के लिए अन्य लोगों को प्रेरित करें व स्वयं भी अनुसरण करें यदि ऐसा होता है तो गहोई समाज राष्ट्र में अपना एक अलग स्थान बनाने में सफलता हासिल करेगा। उक्त उद्गार व्यक्त किए गहोई समाज के राष्ट्रीय अध्यक्ष राधेश्याम कुचिया ने जो स्थानीय ऋषि मैरिज गार्डन में गहोई वैश्य समाज, गहोई महिला मण्डल, गहोई नवयुवक मण्डल शिवपुरी द्वारा आयोजित मैथिलीशरण की 128वीं जयंती के अवसर पर समाज की नई टीम कार्यकारिणी के शपथ ग्रहण समारोह को मु य अतिथि की आसंदी से संबेाधित कर रहे थे।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि एवं शपथ अधिकारी आर.एन.गुप्ता रहे जबकि अध्यक्षता भोगी लाल बिलैया राष्ट्रीय उपाध्यक्ष ने की। कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों में एम.एल.गेड़ा अध्यक्ष चौरासी क्षेत्र, गहोई वैश्य समाज के निवृत्तमान अध्यक्ष शिवशंकर सेठ, अध्यक्षा महिला मण्डल श्रीमती अनीता सेठ, सचिव ललित कनकने, श्रीमती स्नेहा कनकने, नवयुवक मण्डल अध्यक्ष राजशेखर कंथरिया व सचिव रविशंकर बड़ेरिया मौजूद थे।

इस दौरान कार्यक्रम की शुरूआत अतिथिद्वयों द्वारा मैथिलीशरण जी के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन के साथ हुई। कार्यक्रम में समाज की होनहार प्रतिभाओं को भी मंच से स मानित किया गया जिसमें शिक्षा, स्वास्थ्य, खेल व अन्य विधाओं में पारंगत प्रतिभाओं को शील्ड,श्रीफल व प्रशस्ति पत्र प्रदान किए गए।

इस मौके पर गहोई समाज की नवीन कार्यकारिणी की नई टीम के अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी, सचिव अनुज नौगरइया, महिला मण्डल अध्यक्षा श्रीमती उमा विलैया, सचिवश्रीमती उमा बेडऱ, नव युवक मण्डल के अध्यक्ष कपिल नीखरा, सचिव अनिल नगरिया सहित कार्यकारिणी के अन्य पदाधिकारी जिसमें कोषाध्यक्ष मनोज बड़ैरिया, उपाध्यक्ष अशोक बेडऱ, साकेत कुरेले, मुरारी लाल नौगरैया, सह सचिव रवि बडैरिया, संगठन मंत्री रामकिशोर सेठ, रामस्वरूप सेठ, प्रचार मंत्री संजय बरसैया व अन्य कार्यकारिणी सदस्यों को  समाजहित में समाज के उत्थान व विकास में कार्यरत रहने की शपथ दिलाई गई।

इस मौके पर अध्यक्षी पदभार लेते हुए जयप्रकाश चौधरी ने कहा कि वह दिए गए दायित्व के प्रति समाज बन्धुओं के आभारी है और सभी को साथ लेकर सामाजिक विकास में अपना योगदान देंगें यह संकल्प लिया। कार्यक्रम का सफल संचालन शैलेन्द्र कसाब व विनोद सेठ ने संयुक्त रूप से किया। इस दौरान नृत्य की रंगारंग प्रस्तुति देने वाले शिवम गुप्ता, सृष्टि गुप्ता, आकांक्षा गुप्ता व वैष्णवी चौधरी को भी स मानित किया गया। सेवा गतिविधियों में 1,10,000 रूपये पीडि़त मानव सेवा हेतु जमा फण्ड के ब्याज द्वारा समाज के राहुल नीखरा को 1100 रूपये प्रतिमाह की सहायता राशि देने की घोषणा की गई। इसके अलावा गहोई गान, क्लासिकल डांस ग्रुप के कलाकार व श्री मैथिलीशरण पुरूस्कार से प्रतिभाशाली छात्रों को स मानित किया गया। आभार प्रदर्शन अनुज नौगरईया द्वारा जबकि सभा स्थगन की घोषणा अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी ने की।