कलेक्टर-एसपी ने की जिलेवासियों से अपवाहों से दूर रहने की अपील

शिवपुरी-जिले में शांति एवं अमन की आवो-हवा को खराब करने वाली अपवाहों व सूचनाओं के संबंध में जिलेवासी संयम बरतें तथा मीडिया प्रतिनिधि भी संयम के साथ समाचार व खबरों का प्रसारण करें। यह अपील कलेक्टर आर.के.जैन की अध्यक्षता में संपन्न हुई जिला शांति समिति की बैठक में की गई।
बैठक में पुलिस अधीक्षक एम.एस.सिकरवार, एडीएम दिनेश जैन, एसडीएम डी.के.जैन सहित अन्य प्रशासनिक अधिकारी, शांति समिति के सदस्य के रूप में शहर काजी कुतुबद्धीन, रूप किशोर वशिष्ठ, अनुपम शुक्ला, अशोक कोचेटा, वीरेन्द्र भुल्ले, मेहताब सिंह तोमर, विपिन शुक्ला, रिंकू जैन, फरमान अली, मुकेश जैन, दीपक अग्रवाल, रशीद खांन, नेपाल सिंह, निर्मल सिंह हीरा, बासिद अली, प्रमोद गर्ग, मुन्नालाल कुशवाह, हरिसिंह कुशवाह, मुकेश अग्रवाल, धैर्यवर्धन शर्मा एवं फ ादर वाक्कच्चन उपस्थित थे।

कलेक्टर आर.के.जैन ने कहा कि जिले में शांति व सा प्रदायिक सौहार्द बनाये रखने की जि मेदारी प्रत्येक जिलेवासी की है। वे जिले की अमन व शांति को प्रभावित करने वाली अफवाहों से सावधान रहें। उन्होंने कहा कि अगर इस तरह की कोई घटना या अन्य कोई गतिविधि की जानकारी मीडिया कर्मियों या अन्य किसी नागरिक को प्राप्त होती है तो उसकी तुरंत सूचना प्रशासनिक अधिकारियों को उपलब्ध करावें। जिससे घटना के दूष्प्रभावों को तुरंत रोका जा सके। उन्होंने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन द्वारा अपने सूचना तंत्र के माध्यम से इस तरह की अफ वाहों पर नजर रखी जा रही है। लेकिन जि मेदार नागरिकों व संस्थाओं का भी यह दायित्व है कि वे इस तरह की किसी भी हरकत को होने से रोकें। पुलिस अधीक्षक एम.एस.सिकरवार ने कहा कि शांति समीति के सदस्यगण भी अपने-अपने प्रभाव क्षेत्रों में सक्रियता बनाये रखे तथा सूचनाओं का आदान प्रदान जिला व पुलिस प्रशासन को त्वरित गति से करें। उन्होंने सोशल मीडिया के दूरूपयोग पर भी नजर रखने की बात कही।

सीएम हेल्पलाइन 181 से संबंधित ट्रेनिंग 4 को
शिवपुरी-सीएम हेल्पलाइन 181 से संबंधित ट्रेनिंग कलेक्ट्रेट कार्यालय के सभाकक्ष में दोपहर 1 बजे से आयोजित की जावेगी। बैठक में समस्त जिला अधिकारियों से उपस्थित रहने की अपेक्षा की जाती है।

स्वतंत्रता दिवस समारोह तैयारियों की बैठक कल
शिवपुरी-स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों की बैठक 04 अगस्त 2014 को दोपहर 01 बजे से कलेक्टर श्री आर.के.जैन की अध्यक्षता में संपन्न होगी। बैठक कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जावेगी। बैठक में स्वतंत्रता दिवस समारोह की तैयारियों से संबंधित अधिकारियों को उपस्थित रहने के निर्देश दिए गए है।