आई टी वी पी हवलदार ने कैम्पस मे लगाई फांसी

करैरा। भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल के रिक्रूट ट्रेनिंग सेन्टर (आर टी सी ) मे पदस्थ एक हवलदार ने बल कैम्पस मे ही एक पेड़ पर फांसी लगा कर आत्महत्या कर अपनी जान दे दी मृतक हवलदार का नाम जहेन्द्र सिह बताया गया है जो कि मानसिक रूप से परेशान बताया जा रहा है । करैरा थाना पुलिस ने मर्ग कायम कर प्रकरण विवेचना मे लिया है ।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुशार आई टी बीप ी मे पदस्थ ए एस आई सुभाष चंद्र ने करैरा थाना आकर सूचना दी कि आई टी बी पी के आर टी सी मे तैनात हवलदार जहेन्द्र सिहं 40 वर्ष पुत्र कामल सिह ने आई टी बी पी कैम्पस मै ही स्थित एक पीपल के पेड़ पर फासी का फंदा बना कर लटक कर आत्महत्या कर ली । पुलिस ने मर्ग क्र 56/13 पर मर्ग कायम कर मृतक की लाश कोे पी एम के लिए भेजा और मामले की पड़ताल शुरू कर दी । पुलिस के अनुशार मृतक हवलदार के पास से एक सोसाईट नोट भी मिला है जिसमे उसने लिखा है कि उसकी मासिक हालत ठीक न होने से वह आत्महत्या कर रहा है । 

उसकी मानसिक हालत क्यो ठीक नही थी, इसका क्या कारण था और ऐसी स्थिति मे उससे डयूटी कैसे कराई जा रही थी यह सबाल अनुत्तरित है । आई टी बी पी जवान द्वारा कैम्पस मे आत्महत्या जैसा कदम उठाना भी अच्म्भित करने जैसा है । इस बारे मे जब कैम्प के एक अधिकारी से उनके मोवाईल पर जानकार चाही गई तो पहले तो उन्हौने इस प्रकार की कोई घटना होने से ही इंकार कर दिया जब उनसे कहा गया कि थाने मे मर्ग कायम है तो वह बाद मे बात करने को कह कर मामले को टाल गए । इससे स्पष्ट होता है कि आत्महत्या के इस मामले को मीडिया से छुपाने का प्रयास किया गया । पुलिस जाचं के बाद ही स्पष्ट होगा कि पूरा मामला क्या था।