सुसरालियों की प्रताडऩा से त्रस्त दो बहुओं ने कराया मामला दर्ज

शिवपुरी। कोतवाली क्षेत्र में कल दो पीडि़त बहुओं ने अपने ससुरालीजनों के खिलाफ दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज कराया है। यह दोनों मामले कोतवाली क्षेत्र के अंतर्गत आते हैं। पहला मामला आरके पुरम हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी का है। जिसमें बहू की शिकायत पर पति सहित ससुर, जेठ, जेठानी और देवर के विरूद्ध मामला दर्ज किया गया है। जबकि दूसरा मामला विवेकानंद कॉलोनी का है। जिसमें पति, सास, ससुर और दो देवरों को आरोपी बनाया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार आरके पुरम हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की रहने वाली नैन्सी पुत्री नवलकिशोर सोनी का विवाह 5 दिसम्बर 2012 को ग्वालियर के मुरार क्षेत्र में गौरव सोनी नामक युवक से हुआ था। विवाह के बाद से ही नैन्सी का पति गौरव, ससुर सुनील, जेठानी सुधा, जेठ धीरज और देवर प्रारब्ध उसे कार लाने के लिए प्रताडि़त करते थे। इससे व्यथित होकर नैन्सी ने आरके पुरम में रहने वाले अपने पिता के पास पहुंचकर सभी आरोपियों के विरूद्ध कोतवाली में धारा 498 का मामला दर्ज करा दिया। 

दूसरा मामला विवेकानंद कॉलोनी का है। जहां ग्वालियर की रहने वाली जोगिता पुत्री जयनारायण शर्मा उम्र 35 वर्ष का विवाह विवेकानंद कॉलोनी के रहने वाले विकास शर्मा के साथ 2003 में हुआ था और शादी के कुछ समय बाद से ही जोगिता का पति विकास, सास शोभादेवी, ससुर प्रेमनारायण और उसके दो देवर प्रशांत और कपिल उसे मोटरसाइकिल और 50 हजार रूपये के लिए प्रताडि़त कर रहे थे। जिससे व्यथित होकर जोगिता ने आवेदन के माध्यम से कोतवाली में इन सभी की शिकायत की। आवेदन की जांच पर से पुलिस ने सभी आरोपियों के विरूद्ध धारा 498, 34 के तहत मामला दर्ज कर लिया है।