भाविप शाखा वीर तात्याटोपे प्रांत स्तर पर रही प्रथम

शिवपुरी। मध्य भारत उत्तर प्रांत की प्रांत स्तरीय भारत को जानो प्रतियोगिता  का आयोजन ग्वालियर के बोस्टन कॉलेज में आयोजित की गई जिसमें भाविप की शाखा वीर तात्याटोपे शिवपुरी की टीम को सीनियर वर्ग में प्रांत में प्रथम स्थान प्राप्त हुआ है।  इस टीम में केन्द्रीय विद्यालय के अंनन्य सिंघल एवं शुभम प्रताप ने भागीदारी निभाई।

कार्यक्रम का शुभारंभ सीएसपी ग्वालियर रक्षपाल सिंह यादव एवं भारत विकास परिषद के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. तरूण शर्मा ने दीप प्रज्जवलन कर किया। कार्यक्रम में प्रांतीय अध्यक्ष आरके चौपड़ा, प्रांतीय महासचिव सुभाष गुप्ता, राष्ट्रीय मंत्री द्वय अजय बंसल एवं अरूण ढ़ागा के साथ वीरतात्याटोपे शाखा के सचिव कपिल भाटिया अध्यक्ष उमेश शर्मा, प्रांतीय संयोजक नीरज अग्रवाल टीम के साथ सम्मिलित हुए।

इस अवसर पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे डॉ. तरूण शर्मा ने कहा कि भारत को जानो प्रतियोगिता से हम बच्चों में अपने देश की संपूर्ण जानकारी के साथ देश प्रेम की भावना जाग्रत करना चाहते हैं एवं राष्ट्रीय स्तर पर होने वाली प्रतियोगिता के बारे में जानकारी उपस्थित छात्र एवं छात्राओं को दी। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि सीएसपी रक्षपाल सिंह ने कहा कि भारत विकास परिषद के प्रेरणा वाक्यों में संस्कार एवं सेवा दो महत्वपूर्ण बिन्दू हैं। पुलिस में रहते हुए हमारा निचले स्तर एवं उच्च स्तर सभी तरह के लोगों से वास्ता होता है। समाज को आज समानता की आवश्यकता है एवं उच्च एवं निम्र स्तर के बीच जो अंतर है उसको मिटाने की आवश्यकता है। प्रतियोगिता के जूनियर वर्ग में केन्द्रीय विद्यालय के सुप्रिल उपाध्याय एवं अपूर्वा मित्तल ने भागीदारी करते हुए चौथा स्थान प्राप्त किया। प्रथम स्थान प्राप्त टीम राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिता में शामिल होगी। शाखा के अध्यक्ष एवं सचिव ने टीम के सदस्यों एवं शाखा के सदस्यों को बधाई देते हुए सहयोग के लिए धन्यवाद माना है।

संपत्ति कर एवं जलकर सरचार्ज का लाभ लें:सीएमओ


शिवपुरी।
वृहद लोक अदालत का आयोजन दिनांक 15 दिसम्बर को किया जा रहा है। लोक अदालत में नगर पालिका के बकाया संपत्तिकर दुकान किराया, दुकान प्रीमियम राशि एवं जलकर आदि पर सरचार्ज में छूट दी जाएगी। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने बताया कि शासन से प्राप्त आदेश एवं जिलाधीश के निर्देशानुसार नगर पालिका के बकायादारों के बसूली के प्रकरण लोक अदालत में रखा जाना है। जिन व्यक्तियों के नगर पालिका में कर आदि बकाया है वह इस अवसर पर मिलने वाली सरचार्ज में छूट का लाभ उठा सकते हैं। लोक अदालत के आयोजन से पहले प्रकरणों में प्रीसीटिंग का आयोजन की जाएगी। जिसमें प्रकरणों में समझौता किया जा सकेगा।

सीएमओ ने आगे बताया कि 6 दिसम्बर को वार्ड क्रमांक 1 से 20 तक के बकाया एवं विवादित संपत्तिकर के प्रकरण, 7 दिसम्बर को वार्ड क्रमांक 21 से 39 तक के बकाया एवं विवादित संपत्तिकर के प्रीसीटिंग के प्रकरण नगर पालिका कार्यालय में की जावेगी। इसी प्रकार बकाया जलकर के प्रकरणों में प्रीसीटिंग 10 एवं 11 दिसम्बर को आयोजित की जा रही है। मुख्य नगर पालिका अधिकारी ने नगर के समस्त नागरिकों से अपील की है कि वह दुकान प्रीमियम एवं दुकान किराया, संपत्तिकर एवं जलकर आदि में छूट का लाभ प्राप्त कर सकते हैं।