चैकिंग के दौरान 51 गायों से भरा ट्रक पकड़ा

शिवपुरी/बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में मंगलवार की सुबह चैकिंग अभियान के दौरान एक ट्रक पकड़ा गया। इस ट्रक की जब खानातलाशी तो ट्रक के अंदर 51 गायें पाई गई। जिस पर तुरंत पुलिस ने वाहन में सवार 7 युवकों को पकड़कर इनके विरूद्ध गौवंश् वध निषेध अधिनियम के तहत कार्यवाही की है। यहां बताना होगा कि पुलिस ने इस कार्यवाही को मुखबिर की सूचना पर अंजाम दिया जहां बताया गया कि एक ट्रक में गायें भरकर कटने के लिए जा रही है। जिस पर बदरवास पुलिस सतर्क हुई और थाने के सामने अलसुबह से ही वाहनों का चैकिंग अभियान शुरू कर दिया। जिसमें यह ट्रक पकड़ा गया। 

जानकारी के अनुसार बदरवास थाने के सामने सुबह पुलिस के सर्चिंग अभियान में एक ट्रक में 51 गायें भरी हुई पकड़ी गई। यह कार्यवाही मुखबिर की सूचना पर हुई। ट्रक क्रमांक एम पी 09 एच.एफ.5124 को जब मौके पर पुलिस कर्मचारी सुरेश शर्मा, भूपेन्द्र सिंह सेंगर, सुशील जाट ने इस ट्रक को रोका तो चैकिंग के दौरान इसमें 51 गायें भरी पाई गई जिसमें से एक गाय मृत अवस्था में मिली। बताया जाता है कि यह सभी गायें कहीं कसाईखाना जा रही थी वहीं पकड़ी गई इन गायों को सुरक्षा की दृष्टि से गोविन्दधाम गौशाला धाम पर भेजा गया है। पकड़े गए आरोपियों में साकिर पुत्र उस्मान खान, अब्दुल्ला पुत्र रियाज, रफीक पुत्र गुलाम निवाज, साकिर पुत्र अनावद अली, राशिद खां पुत्र अब्दुल रज्जक, मजीद खां पुत्र हुसैन खां, राजू सिंह पुत्र जगदीश सिंह चौहान, राजा खां पुत्र हुसैन खां सभी निवासीगण सारंगपुर शामिल है। इन सभी आरोपीयों के विरूद्ध अपराध क्रमांक 272 पर धारा 429 आईपीसी 11 घ पशु क्रूरता अधिनियम 6/9 गौवंश वध निषेध अधिनियम के तहत मामला पंजीबद्ध किया गया है। 

नामांकन वापिसी के दिन 5 उम्मीदवारों ने खींचा फार्म


शिवपुरी/बदरवास- जिले के बदरवास क्षेत्र में मण्डी चुनाव के दौरान आज नामांकन पर्चा खींचने का अंतिम दिन था। मंगलवार को कुल 5 उम्मीदवारों ने अपना फार्म वापिस लिया। इसमें वार्ड क्रमांक 11 से एक भाजपा समर्थित व्यापारी वर्ग के मनोज गोयल भी शामिल है जो स्थानीय विधायक के खास माने जाते है। बताया गया है कि मनोज गोयल ने क्षेत्र में स्वयं को इस चुनाव में अपनी उम्मीदवारी ठीक नहीं समझी जिसके कारण उन्होंने नामांकन वापिसी के दिन अपना फार्म वापिस खींच लिया। अब इस क्षेत्र बदरवास में दो कांग्रेस व्यापारी मैदान में है जिसमें जगदीश मंगल पुत्र राधाकृष्ण एवं अंकुश पुत्र अशोक अग्रवाल ठेकेदार शामिल है बाकी अन्य 5 उम्मीदवार जिन्होंने नाम वापिस ले लिया है उनमें प्रमोद पुत्र सुरेशचन्द्र, हितशरण पुत्र सुगन चंद, सुमित प्रकाश पुत्र शंकर लाल, बनवारी लाल पुत्र घासीलाल शामिल है।