तीसरी बार सरकार बनानी है, लिमिट में रहें भाजपाई: प्रभात झा

शिवपुरी। नगरीय निकायों में निकले परिणामों से उत्साहित भाजपाईयों को अति उत्साह ना होना पड़े और आगामी विधानसभा व अटल किसान महापंचायत के लिए शिवपुरी में संभागीय बैठक का स्थानीय होटल सोनचिरैया में आयोजन किया गया। इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर व भाजपा प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा ने उपस्थित सभी भाजपाईयों को ताकीद दी कि वह उत्साह में ना डूबें और मप्र में तीसरी बार सरकार बनाने के लिए कमर कस लें। साथ ही पार्टी की नीति और संगठन को मजबूत बनाने पर भी बल दिया गया। साथ ही अटल किसान महापंचायत में अधिक से अधिक किसान से भाग लेने का आग्रह किया।

बैठक समापन के बाद पत्रकारों से रूबरू होते हुए भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर ने कहा कि भाजपा ने हमेशा सर्वहारा वर्ग के विकास की सोच को परिभाषित किया है। भाजपा की नीति और संगठन मजबूती का ही परिणाम है कि आज नगरीय निकाय चुनावों में भी हमें अधिक सफलता मिली जनता के विश्वास पर भाजपा खरी उतरी है और प्रदेश के विकास में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी ऐसे कार्य जनहित में किए जाऐंगे। इस अवसर पर मौजूद भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने पत्रकारों के बीच कहा कि जिस प्रकार से सांसद सज्जन वर्मा ने मुझ पर सीहोर में अनाधिकृत जमीन होने का आरोप लगाया है इस पर श्री वर्मा ब्यौरा दें और यदि उस अनाधिकृत जमीन मेरी भागीदारी हो तब बात करें अन्यथा सज्जन वर्मा के इस विरोधाभासी बयान को लेकर और मुझ पर लगाए गए आरोप सिद्ध नहीं होते है तो मैं स्वयं उनके आवास के समक्ष धरना देने को बाध्य होउंगा।

श्री झा और श्री तोमर ने इस अवसर पर अटल किसान महापंचायत को लेकर भी हुंकार भरी और कहा कि निश्चित रूप से किसानों के लिए आयोजित इस पंचायत में लाखों किसान एकत्रित होंगे जो प्रदेश के विकास में अपना योगदान देंगे साथ ही संगठन की मजबूती पर बल देते हुए सभी भाजपाईयों को एकजुटता का पाठ पढ़ाया। इस बैठक में राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर व प्रदेशाध्यक्ष प्रभात झा के अलावा ग्वालियर महापौर समीक्षा गुप्ता, सभापति बृजेन्द्र सिंह जादौन, भाजपा जिलाध्यक्ष रणवीर रावत, संगठन मंत्री श्याम महाजन, प्रदेश मंत्री ओमप्रकाश खटीक, विधायक माखन लाल राठौर, जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू, जनभागीदारी समिति अध्यक्ष अजय खेमरिया, नगर मंडल अध्यक्ष ओमप्रकाश जैन सहित ग्वालियर चंबल संभाग की भाजपा जनप्रतिनिधियों की इस महत्वपूर्ण तैयारी बैठक में दोनो संभागों के विधायकगण और जनप्रतिनिधि, पार्टी जिलाध्यक्ष, महामंत्री, ब्लॉक अध्यक्ष और महामंत्री, जिपं. और नपा के अध्यक्ष उपाध्यक्ष, जनपद और नपं. अध्यक्ष, मोर्चा संगठनों के अध्यक्षों ने भाग लिया।

ऐसी क्या बेरूखी की श्री तोमर जिपं अध्यक्ष के कार्यक्रम में नहीं आए?


देखा जाए तो भाजपा द्वारा आयोजित संभागीय बैठक के कई मायने यहां देखने को मिले है। एक ओर जहां पूर्व में जिला पंचायत अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू के द्वारा शासकीय कार्यक्रम के तहत पंच-सरपंच  सम्मेलन व प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन स्थानीय गांधी पार्क में आयोजित किया गया था और इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेन्द्र सिंह तोमर व प्रभारी मंत्री के.एल.अग्रवाल को आमंत्रित किया गया था जिनकी स्वीकृति के बाद ही 9 जुलाई तय की गई लेकिन ऐन समय पर ऐसा क्या हुआ कि भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव को आने के लिए समय नहीं मिला जबकि उसके अगले ही दिन 10 जुलाई को संभागीय बैठक ग्वालियर के बजाए शिवपुरी में आयोजित की गई। 
इस तरह देखा जाए तो हर किसी की जुबान पर एक ही बात सुनने को मिली कि आखिर ऐसी क्या बेरूखी की जिला पंचायत अध्यक्ष के कार्यक्रम में श्री तोमर ने समय नहीं निकाला जबकि संभागीय बैठक लेने के लिए वे शिवपुरी आए। यहां बता दें कि जिला पंचायत द्वारा आयोजित कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए लाखों रूपये के बैनर-पोस्टरों से शहर को पाट दिया गया था वहीं गांधी पार्क में टैंट शामियाना भी तैयार होने लगा था साथ ही हलवाई को भोजन सामग्री की व्यवस्था भी टेण्डर के माध्यम से सौंप दी गई थी परन्तु यह सारी भी व्यवस्थाऐं ऐन वक्त पर काफूर नजर आई और जिला पंचायत अध्यक्ष महोदय हाथ मलते रह गए।