कोलारस में कॉलेज के सामने से अतिक्रमण हटाया

शिवपुरी/कोलारस। जिले के कोलारस क्षेत्र में शासकीय श्रीमंत माधवराव सिंधिया स्नातकोत्तर महाविद्यालय के सामने बीते कई समय से जमा हुए अतिक्रमण को आज स्थानीय प्रशासन द्वारा हटा दिया गया। इस मामले में स्थानीय भाजपा नेताओं ने अतिक्रमण संबंधी शिकायत प्रदेश के मुख्यमंत्री का की थी और संबंधित अतिक्रमण से जुडी शिकायतों व फोटो के साथ जब यह मामला गंभी प्रतीत हुआ तो जिला प्रशासन को पूरे मामले की जांच करने का आदेश आया। जिस पर मुहिम में कोलारस तहसीलदार नवनीत शर्मा, थाना प्रभारी कोलारस सुरेश बाबू शर्मा, पुलिस बल के साथ जेसीबी मशीन के साथ अतिक्रमण को ध्वस्त किया गया। यहां कॉलेज के पीछे बने 11 टपरों को भी प्रशासन ने नहीं बख्शा।


यह गरीब अपने आशियाने को बचाने की गुहार जिला प्रशासन से करता रहा पर उनकी कोई सुनवाई नहीं हुई और उनके टपरों को उजाड़ दिया गया। इन गरीब परिवारों का कहना था कि एबी रोड और नगर कोलारस में अन्य जगह भी तो अतिक्रमण व्याप्त था यहां से पहले अतिक्रमण हटाया जाए तो हम स्वयं अपना आशियाना तोड़ देंगे लेकिन इस तरह की सुनवाई स्थानीय कोलारस प्रशासन ने नहीं सुनी और कॉलेज के आसपास स्थित अतिक्रमण को जेसीबी मशीन से ध्वस्त कर दिया गया।  इस अवसर पर नगर के कई लोग भी अतिक्रमण मुहिम को देखने पहुंचे और उन्हें भी भय सताने लगा कि आज इन टपरों की बारी है तो कल हमारी भी बारी होगी। इस तरह की चर्चाऐं नगर में व्याप्त रही। वहीं तहसीलदार नवनीत शर्मा का कहना है कि अतिक्रमण किसी भी सूरत में बर्दाश्त नहीं होगा। नगर के चहुंओर भी जानकारी लेकर जहां-जहां अतिक्रमण होगा वहां शीघ्र ही अभियान चलाकर अतिक्रमण हटाया जाएगा। इसलिए प्रशासन उन सभी अतिक्रमणकारियों से आग्रह करता है कि अपने-अपने अतिक्रमण स्वयं मिटा लें अन्यथा प्रशासन के द्वारा की जाने वाली कार्यवाही में कोई सुनवाई नहीं होगी और अतिक्रमण नेस्तनाबूत किया जाएगा।

इनका कहना है-
अतिक्रमण करना और उस पर अवैध कब्जा होना यह नियत विपरीत कार्य है और मैं हमेशा अतिक्रमण विरोधी हॅंू नगरवासियों व आसपास के ग्रामीणजनों को भी चाहिए कि वह अतिक्रमण ना करें क्योंकि तत्समय किए गए अतिक्रमण की जब अति होती है तो उसका परिणाम घातक होता है जैसा कि यहां कॉलेज के सामने स्थित 11 टपरों को मिटाया गया है इसलिए अतिक्रण ना ही करें तो बेहतर है। अतिक्रमण विरोधी अभियान जारी रहना चाहिए।
 
रविन्द्र शिवहरे
पूर्व अध्यक्ष
नगर पंचायत कोलारस

मैंने कई बार लिखित रूप से जिला व स्थानीय कोलारस प्रशासन को शिकायत की थी लेकिन सबकुछ होने के बाद भी अतिक्रमण को नहीं तोड़ा गया, जिस पर मैंने इस संबंध में प्रदेश के मुख्यमंत्री को लिखित शिकायत की। जिसका परिणाम यह हुआ कि अब प्रशासन को सुध आई और अतिक्रमण हटाया गया। यह अभियान निरंतर जारी रहना चाहिए।कर रहा था
 
जगदीश जादौन अध्यक्ष
जनभागीदारी समिति कोलारस