आर्य मित्र दल ने गंदगी व साफ-सफाई को लेकर सौंपा ज्ञापन

शिवपुरी। शहर में जगह-जगह लगे गंदगी के ढेरों और साफ-सफाई के अभाव में नगर में व्याप्त बीमारियों से बचने के लिए आर्य मित्र दल शिवपुरी के सभी आर्य मित्रों ने एक साथ एकत्रित होकर गंदगी दूर करने व साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए नगर पालिका अध्यक्ष एवं नगर पालिका सीएमओ को लिखित रूप से ज्ञापन सौंपकर इस ओर शीघ्र कार्यवाही की मांग की है। आर्य मित्र दल का मानना है कि अगर नगर में गंदगी नहीं होगी और साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाएगा तो शिवपुरी नगरी साफ-स्वच्छ और बेहतर होगी।

नपाध्यक्ष व सीएमओ को सौंपे गए ज्ञापन में जानकारी देते हुए आर्य मित्र दल शिवपुरी के अतुल शर्मा, नमन विरमानी, गौरव शर्मा, हनी हरियाणी, मनीष हरियाणी, उमेश शर्मा, सौमित्र तिवारी, मनीष शर्मा, संजय कुशवाह, दीपक शिवहरे, महेश शर्मा, दयाशंकर गोयल, मनोज अग्रवाल, विशाल भसीन, पवन पचौरी, प्रतीक शिवहरे, बण्टी शर्मा ने संयुक्त रूप से बताया कि शहर के सार्वजनिक स्थलों पर भारी मात्रा में गंदगी फैली हुई है जिससे शहर के सौन्दर्य पर प्रभाव पड़ रहा है तथा गंदगी से शहरी क्षेत्र में मच्छर एवं मक्खियां व अन्य विषैले जीव भी उत्पन्न हो रहे है जिससे जन-मानस मं बीमारियां फैल रही है तथा पॉलीथिन भी सार्वजनिक स्थलों पर भारी मात्रा में पड़ी दिखाई देती है जिससे पर्यावरण एवं मनुष्य का जीवन संकट मं है। 
 
ऐस मं शहरी क्षेत्र मं फैली हुई गंदगी को साफ करवाने एवं नगर में साफ-सफाई का विशेष ख्याल रखा जाए। इसके लिए आर्य मित्र दल ने ज्ञापन सौंपकर शीघ्र नपाध्यक्ष व सीएमओ से इस ओर एहतियाती कदम उठाए जाने की मांग की है ताकि नगर का वातावरण साफ-स्वच्छ बना रहे। आर्य मित्र दल ने गंदगी व साफ-सफाई से दूर रहने के लिए जगह-जगह पोस्टर व बैनर लगाकर लेागों को सचेत करते हुए एक जागृति पैदा की है कि हमें भी हर हाल में गंदगी से बचना है और दूसरों को भी गंदगी से दूर रहने के लिए जागृत करना है। आर्य मित्र दल की इस पहल का नगरवासियों ने भी स्वागत किया है और इस तरह के कार्यों की प्रशंसा भी की है।