फिर नाबालिग बनी हवश का शिकार, दो युवतियों से हुआ बलात्कार

शिवपुरी। नाबालिग युवतियों को जब तक संभलने का अवसर मिलता है तब तक कई दरिंदे लोग ऐसी ही नाबालिग युवतियों को अपने जाल में फंसाकर उन्हें अपनी हवश का शिकार बना लेते है। इस उम्र में जिन बालिकाओं के साथ यह घटना घटित होती है उनमें अधिकांशत: आदिवासी वर्ग की युवतियां होती है। इसी प्रकार का एक मामला जिले के बामौरकलां क्षेत्र में सामने आया है जहां जिले के बामौरकला थाना क्षेत्र में दो नाबालिग लड़कियों का अपहरण और उनके साथ दुष्कर्म का मामला दर्ज हुआ है।


दोनों मामलों में इन युवतियों को शादी का झांसा देकर इनके साथ बलात्कार किया गया। पुलिस ने दोनों मामलों में जीजा साले और एक स्कूली छात्र के विरूद्ध भादवि की धारा 363, 366, 376 के विरूद्ध मामला दर्ज किया है। पुलिस ने अपहरण और बलात्कार के आरोपी कक्षा 10 के छात्र पुष्पेन्द्र पुत्र करण सिंह लोधी उम्र 17 वर्ष निवासी बिजरावन को गिरफ्तार किया है। जबकि दूसरे मामले में आरोपी  ब्रगपाल यादव उम्र 30 वर्ष निवासी खैरोदा और लल्लू यादव पुत्र लालाराम उम्र 25 वर्ष निवासी खैरोदा में से एक आरोपी को गिरफ्तार किया है। दोनों आरोपी रिश्ते में साले और जीजा हैं।

पुलिस सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार आरोपी पुष्पेन्द्र और बलात्कार का शिकार हुई 16 वर्षीय युवती प्रेमा (परिवर्तित नाम)पुत्री बाबूलाल लोधी निवासी अतर्रा बामौरकला हाईस्कूल में कक्षा 10 में पढ़ते थे। बताया जाता है कि पुष्पेन्द्र ने युवती को शादी का झांसा देकर अपने प्रेमजाल फांस लिया और उसे लेकर 20 जून को भोपाल इंदौर रवाना हो गया। इन दो स्थानों में से किसी एक शहर में वे मकान किराए पर लेकर रहने लगे। लेकिन जब पास की पूंजी खत्म हो गई तो दोनों वापिस लौट आए। युवती अपने घर अतर्रा पहुंची। उसके पिता उसे लेकर थाने आए तथा आरोपी के विरूद्ध भादवि की धारा 363, 366 और 376 का मामला कायम कराया। 

आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। दूसरे मामले में रिश्ते में साले जीजा क्रमश: ब्रगपाल यादव और लल्लू यादव ग्राम राजापुर से गोपाल यादव की पुत्री सीमा (परिवर्तित नाम) को बहला फुसलाकर भगा ले गए। आरोपी लल्लू अपने साले ब्रगपाल से सीमा की शादी करना चाहता था। दो माह तक आरापी ब्रगपाल ने युवती के साथ बलात्कार किया। किसी तरह से वह उनके चंगुल से छूटकर आई और फिर उसके माता पिता ने थाने में आकर आरोपी के विरूद्ध रिपोर्ट दर्ज कराई।