बच्चों के शारीरिक, बौद्धिक व आत्मिक विकास करेगा आर्य वीर दल

शिवपुरी। शहर में आर्य समाज द्वारा वेदों के ज्ञान को बढ़ावा देकर उनसे मिलने ज्ञान का प्रभाव अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचे इसके लिए आर्य समाज के वरिष्ठजन रामपाल सोनी व लखवीर सिंह राणा द्वारा नव युवकों की टोली को आर्य वीर दल नाम देकर इन्हें समाजसेवा जनसेवा के साथ-साथ बच्चों के शारीरिक, बौद्धिक व आत्मिकव विकास के लिए तैयार किया है।


इस दल के अध्यक्ष के रूप में राशिल गांधी को अध्यक्ष, रक्षित माटा सचिव, वेदांत ढींगरा फायनेंस इंचार्ज, ऋषभ नागपाल, हिमांशु नागपाल, आशीष नामदेव, आर्यन अरोरा को शामिल किया गया है साथ ही अन्य युवा बच्चों को भी इससे जोड़ा जाएगा। आर्य वीर दल ने अपनी पहली सेवा की शुरूआत जिला जिला चिकित्सालय में मरीजों की सेवा व मंगलम् भवन निराश्रित भवन में निराश्रितों की सेवा के साथ की। 
 
इस अवसर पर आर्य वीर दल के अध्यक्ष राशिल गांधी का कहना है कि आर्य समाज की पद्वतियों और वेदों के प्रचार प्रसार के साथ बच्चों के शारीरिक, बौद्धिक और आत्मिक विकास तो किया जाएगा साथ ही राष्ट्र प्रेम की भावना को भी जागृत किया जाएगा इसके साथ ही बच्चों को संस्कारवान बनाना भी आर्य वीर दल का उद्देश्य है। 
 
आर्य वीर दल अब अपने आर्य साथियों के साथ मिलकर जनसेवा व समाजसेवा के साथ ही बच्चों के लिए कई विकासात्मक गतिविधियां भी की जाऐंगी। इन छोटे-छोटे बच्चों के द्वारा गठित आर्य वीर दल के बाद अब युवा भी इससे जुड़ेंगे और इनके कार्यों से अन्य लोग भी प्रेरणा लेकर इस तरह के कार्य करेंगे जिससे सभी का विकास हो।