शिवपुरी में रिक्त पदों पर बाईइलेक्शन 4 जुलाई को

शिवपुरी-त्रिस्तरीय पंचायतों में 31 मार्च 2012 की स्थिति में जिले में रिक्त 22 पंच, 4 सरपंच, 1 जनपद पंचायत सदस्य के रिक्त पद हेतु 2 जुलाई 2012 को निर्वाचन सम्पन्न होगा, जिसमें पंच पद हेतु जनपद पंचायत शिवपुरी में 6 स्थानों पर, बदरवास में 3 स्थानों पर, नरवर में 4 स्थानों पर , पिछोर में 1 स्थान पर, कोलारस में 3 और करैरा मं 5 स्थानों पर, जबकि सरपंच पद हेतु नरवर जनपद पंचायत के तहत ग्राम पंचायत भाषण कला में पिछोर की ग्राम पंचायत ऊमरी खुर्द में, खनियााधाना की ग्राम पंचायत क्यारा में और कोलारस जनपद पंचायत की ग्राम पंचायत पाड़ौरा में और नरवर जनपद पंचायत के निर्वचन क्षेत्र क्र. 20 में जनपद सदस्य के लिए निर्वाचन होगा।

रिक्त पंचायतों के नामांकन पत्र 18 जून तक होंगे जमा

शिवपुरी- जिले में रिक्त पंचायतों के विभिन्न पदों के निर्वाचन हेतु आज निर्वाचन के अधिसूचना जारी कर, नाम निर्देशन पत्र प्राप्ति की कार्यवाही शुरू हो गई है। 18 जून तक प्रात: 10:30 बजे से अपरान्ह 3:00 बजे तक नाम निर्देशन पत्र प्राप्त किये जाएंगे।
अपर कलेक्टर एवं उप जिला निर्वाचन अधिकारी श्री आर.वी.प्रजापति ने बताया कि 19 जून को प्रात: 10:30 बजे से प्राप्त नाम निर्देशन पत्रों की समीक्षा की जाएगी। 21 जून को अपरान्ह 3:00 बजे तक उम्मीदवार अपने नाम वापस ले सकेंगे। नाम वापिसी पश्चात इसी दिन निर्वाचन लडऩे वाले उम्मीदवारों की सूची तैयार कर, निर्वाचन प्रतीक आबंटित किये जाएंगे। 2 जुलाई को प्रात: 8 बजे से अपरान्ह 3:00 बजे तक मतदान होगा। मतदान उपरांत केन्द्रों पर मतगणना होगी। 3 जुलाई को पंच, सरपंच एवं जनपद सदस्य के मामले में सारिणीकरण बाद चुनाव परिणाम घोषित किये जाएंगे।

रिटर्निंग एवं सहायक रिटर्निंग अधिकारी नियुक्त

शिवपुरी-कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्री जॉन किंग्सली ने पंचायतों में रिक्त पदों के निर्वाचन हेतु प्रत्येक जनपद पंचायत के लिए रिटर्निंग ऑफीसर और एक सहायक निटर्निग ऑफीसर नियुक्त किया है, जिसमें शिवपुरी जनपद के लिए रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में तहसीलदार आर.ए.प्रजापति और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में पंचायत एवं समाज सेवा संगठक एस.बी.बलुआ, कोलारस केे लिए रिटर्निग ऑफीसर के रूप में डिप्टी कलेक्टर श्री के.आर.चौकीकर को बनाया गया है, जबकि सहायक रिटर्निंग आफीसर के रूप में मुख्य कार्यापालन अधिकारी जनपद पंचायत आर.के.श्रीवास्तव रहेंगे। 

बदरवास के लिए तहसीलदार अजय शर्मा को रिटर्निंग ऑफीसर जबकि सहायक रिटर्निंग ऑफीसर मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री डी.एम.शास्त्री, पिछोर जनपद के लिए तहसीलदार श्री एस.के.राय को रिटर्निंग ऑफीसर और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर पंचायत एवं समाज शिक्षा संगठक डी.के.चितले, खनियाधाना जनपद के लिए रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में तहसीलदार लोकेन्द्र श्रीवास्तव और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में पंचायत एवं समाज शिक्षा संगठक श्री मुरारीलाल मथुरिया, करैरा के लिए रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में तहसीलदार श्री सी.एल.चिनाव और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत जितेन्द्र जैन और नरवर के लिए रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में तहसीलदार श्री एल.के.मिश्रा और सहायक रिटर्निंग ऑफीसर के रूप में मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत श्री ए.पी.प्रजापति रहेंगे।