सबमर्सिबल दुकान पर चोरों का धावा


शिवपुरी। चोरों के बढ़ते हौसलों से पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवालिया निशान लगते जा रहे है लेकिन पुलिस है कि इस ओर कोई कार्यवाही करने की जहमत तक नहीं उठा रही। बीते महीने भर में लगभग दर्जनों जगह चोरों ने धावा बोलकर लाखों रूपये का मालमत्ता समेट कर रफूचक्कर हुए है। ऐसा नहीं है कि चोर नगर के किसी कॉलोनी या क्षेत्र में चोरी की वारदात को अंजाम देते है। इनके बुलंद हौंसलों के कारनामे इन दिनों बीच शहर में देखने को मिल रहे है। बीती रात गुरूद्वारा के समीप ही चंद कदमों की दूरी पर एक सबमर्सिबल की दुकान पर धावा बोल दिया और यहंा दुकान में रखी कॉपर की लगभग 20-25 टियर के बण्डलों को समेट ले गए। इस माल की अनुमानित कीमत 4 लाख के आसपास बताई गई है। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामला विवेचना में ले लिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शहर के मध्यस्थल गुरूद्वारा चौराहे पर बीते माह नोकिया पायोरिटी पर जिस प्रकार से चोरी की वारदात को अंजाम दिया ठीक उसी प्रकार से चोरों ने एक बार फिर से गुरूद्वारे से ही चंद कदमों की दूरी पर श्रीराम सबमर्सीबल के संचालक उत्तम सिंह रावत निवासी सिंहनिवास की प्रतिष्ठित दुकान पर धावा बोल दिया। 31 मार्च और 1 अप्रैल की रात्रि को चोरों ने इस दुकान में लगभग 1-3 के बीच दुकान के ताले तो नहीं तोड़े बल्कि टॉमी लगाकर शटर को ही तोड़ दिया जिससे चोर अंदर घुसे और एक-एक कर लगभग 20-25 की संख्या में कॉपर की टियर को चुरा लिया। प्रति टियर की कीमत लगभग 15 हजार रूपये बताई गई है। 
 
रात्रि को हुई इस चोरी की घटना के बारे में दुकान मालिक को सुबह होने पर पता चला जहां वे दौड़े-दौड़े दुकान पर आए और वहां दुकान की शटर टूटी देख तुरंत पुलिस को सूचित किया। जिस पर देहात थाना टीआई विजय काले अपने पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और मौका मुआयना कर चोरी के सामान के बारे में जानकारी ली। बताया गया हे कि इस ुदकान में जिन कॉपर टियर की चोरी की गई है उनकी अनुमानिक कीमत लगभग 4 लाख रूपये बताई गई है। पुलिस ने अज्ञात चोरों के विरूद्ध प्रकरण पंजीबद्ध करते हुए मामला विवेचना में ले लिया है।
 
 शहर के मध्य हुई  इस चोरी की घटना को लेकर आमजन में पुलिस की कार्यप्रणाली के प्रति रोष व्याप्त है। जहां रात्रि गश्त व्यवस्था की भी पोल खुलती नजर आ रही है। पुलिस ने यदि शीघ्र ही चोरी के मामलों का ख्ुालासा नहीं किया तो आमजन पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर आन्दोलन करने का बाध्य होगी।