रोलर स्केटिंग में भविष्य बना रहे बच्चे

शिवपुरी-शहर के मध्य वीर सावरकर परिसर में छोटे-छोटे बच्चे रोलर स्केटिंग के माध्यम से अपने भविष्य को संवारने में लगे हुए है। ्रप्रतिदिन सुबह और शाम को बच्चों का जमाबड़ा वीर सावरकर में लगा रहता है जहां इन बच्चों को प्रशिक्षित कर रहे शिक्षक दीपक जायसवाल डेविड का कहना है कि शिवपुरी के बच्चों में टैंलेंट है यही कारण है कि बहुत जल्द ही यहां आने वाले प्रशिक्षित हो जाते है।


शिक्षक दीपक ने बताया कि इन प्रशिक्षित बच्चों में कुं.शिवी पाण्डे, अर्स खान, कान्हा, अवनि, बाड़ा ये बच्चे वे है जो अथक मेहनत करते हुए इतने जल्दी रोलर स्केटिंग में शुमार हो गए कि इनकी जितनी प्रशंसा की जाए उतनी कम है। इन बच्चों के साथ अन्य दर्जनों बच्चे भी रोलर स्केटिंग का प्रशिक्षण ले रहे है और भी अपना भविष्य बना रहे है निश्चित रूप से मानिए कि इन बच्चों की मेहनत और कठिन परिश्रम इनकी काबिलियत को उजागर करती है। 

प्रशिक्षक डेविड ने अन्य सभी बच्चों से रोलर स्केटिंग का प्रशिक्षण लेने का आग्रह किया है ताकि वह भी रोलर स्केटिंग में संघर्ष कर शिवपुरी ही नहीं प्रदेश और देश का नाम गौरान्वित कर सके। इस प्रशिक्षण  में पूर्व पार्षद छत्रपाल सिंह गुर्जर का भी सराहनीय सहयोग रोलर स्केटिंग के लिए बच्चों व प्रशिक्षक को मिलता है जहां समर कैम्प में रोलर स्केटिंग का प्रशिक्षण प्रदान किया जाता है। 

पुन: इस बार वीर सावरकर परिसर में रोलर स्केटिंग प्रशिक्षण शुरू किया गया है जहां प्रतिदिन शाम 5 से 7 बजे तक शिवपुरीवासियों के लिए यह ग्राउण्ड उपलब्ध है। यहां यह बताना होगा कि शिवपुरी में रोलर स्केटिंग का जो मैदान है वह पूरे मप्र में नहीं है और यहां राज्य स्तरीय रोलर स्केटिंग की प्रतियोगिताऐं आयोजित की जाती है क्योंकि यही एक मात्र रोलर स्केटिंग मैदान है।