सर्राफा पर एक्साईज डयूटी के विरोध में शिवपुरी में अद्र्धनग्न प्रदर्शन

शिवपुरी. बीते 22-23 दिनों से सोने-चंादी के आभूषण विक्रेता के सर्राफा संघ व स्वर्णकार संघ के संयुक्त तत्वाधान में हड़ताल अनवरत रूप से जारी है। जब तक समस्याओं का निराकरण नहीं हो रहा तब तक सर्राफा व स्वर्णकार संघ विभिन्न तरीकों से अपना विरोध प्रदर्शन दर्ज करा रहे है।  
इसी क्रम में व्यापारियों द्वारा हनुमान जयंती के अवसर पर भारत सरकार के वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को सद्बुद्धि मिले इसके लिए सुन्दरकाण्ड का आयोजन किया गया तत्पश्चात व्यापारियों द्वारा एक विशाल रैली निकालकर अद्र्वनग्न प्रदर्शन किया गया। जहां नगरवासि इस विरोध प्रदर्शन को देखते हुए वित्त मंत्री प्रणव मुखर्जी को कोसते देखे गए। अंत में ज्ञापन सौंपकर एक्साईज ड्यूटी का विरोध करते हुए उसे वापस लेने की मांग रखी।

सर्राफा व्यापार संघ के अध्यक्ष घनश्याम गर्ग ने बताया कि सर्राफा व स्वर्णकार संघ के साथ-साथ जोगी-पटवा भी 22-23 दिनों से केन्द्र सरकार द्वारा बजट में आभूषणों पर 4 प्रतिशत एक्साईज डयूटी लगाने का विरोध कर रहे है। इसी क्रम में गत दिवस संघ के बैनर तले जहां दुकानों में ताले डालकर उन्हेंं सील कर दिया गया तो वहीं गुना-शिवपुरी क्षेत्र से सांसद व केन्द्रीय वाणिज्य एवं उद्योग राज्यमंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया भी व्यापारी संघ का एक प्रतिनिधि मण्डल मिला और एक्साईज डयूटी का विरोध करते हुए टैक्स वापस लेने का आग्रह किया। जिस पर केन्द्रीय मंत्री श्री सिंधिया ने व्यापारियों केा आश्वस्त किया कि उन्हें हर संभव सहायता दिलाई जाएगी। 

वहीं अपनी विभिन्न मांगों को लेकर हड़ताल कर रहे व्यापारी संघ ने आज विरोध प्रदर्शन की श्रृंखला में अद्र्वनग्न होकर शहर के विभिन्न मार्गों से रैली निकाली और अपना विरोध दर्ज कराया। इसके बाद व्यापारियों ने जमकर केन्द्र  सरकार पर व्यंग्य बाण छोड़े और अपनी मांगें पूर्ण करने की मांग रखी। इस अवसर पर सैकड़ों की संख्या में व्यापारी, स्वर्णकार व जोगी पटवा अद्र्व नग्न होकर हाथों में विरोध प्रदर्शन से संबंधित तख्तियां लेकर चलते हुए नारेबाजी कर रहे थे।