संकट में अविवाहिताएं: कल आग लगा डाली थी, आज चलती बस से उतार लिया

शिवपुरी. शहर में आए दिन होने वाली छेड़छाड़ की घटनाओं में लगातार इजाफा हो रहा है जिसके कारण युवतियों से अश£ील की घटनाऐं बढ़ी है। इसी तरह की घटना गत दिवस ठकुरपुरा में भी घटित हुई। जहां एक युवती ने जब युवक का प्रेम प्रस्ताव ठुकराया तो उसके प्रेमी ने बदला लेने के लिए उसे आग लगा दी। जैसे-तैसे युवती को बचाया गया और उपचार के लिए जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया। वहीं एक अन्य घटना में बस में सवार होकर आ रही युवती से अश£ील छेड़छाड़ की घटना भी सामने है जिसमें दो युवकों ने इस युवती से छेडख़ानी करते हुए चलती बस से इसे उतारने का प्रयास किया। पुलिस ने दोनों ही मामलों में आरोपियों को गिरफ्त में ले लिया है।
उल्लेखनीय है कि शुक्रवार की सुबह करीब 11 बजे ठकुरपुरा निवासी एक 17 वर्षीय किशोर जब शौच हेतु जा रही थी तभी उसके पड़ोसी बृजेश जाटव ने उसे रास्ते में रोककर प्रेम प्रस्ताव उसके सामने रखा जब किशोरी ने उसके प्रेम प्रस्ताव  को ठुकरा दिया तो बृजेश उसे जबरन घसीटते हुए अपने घर में ले गया और उस पर कैरोसिन छिड़कर उसे आग लगा दी। इस प्रकरण में पुलिस ने आरोपी के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज कर लिया था और घटना के  बाद आरोपी फरार हो गया। दूसरी घटना ग्वालियर से शिवपुरी आने वाली एक यात्री बस में घटित हुई। 

इस बस में सुभाषपुरा थाना क्षेत्र के ग्राम इन्दरगढ़ की एक युवती सवार होकर शिवपुरी आ रही थी तभी उसी के गांव के कमलसिंह धाकड़ व रंजीत धाकड़ नामक युवक ने बस में उसके साथ अश£ील छेड़छाड़ करते हुए कथिततौर पर खूबत घाटी के पास उसे जबरन बस से उतारने का प्रयास किया, लेकिन बस में सवार अन्य यात्रियों ने की सक्रियता से चलते वह अपनी कारगुजारी में कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन युवती द्वारा मामले की शिकायत कोतवाली पुलिस को कर दी गई जिस पर दोनों युवकों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण पंजीबद्ध किया गया। 

कोतवाली थाना प्रभारी डीएस यादव ने देर रात आरोपियों के संभावित ठिकानों पर मयदलबल के दबिश दी और बस में युवती से छेड़छाड़ करने वाले दोनों आरोपियों को देर रात गिरफ्तार कर लिया, जबकि ठकुरपुरा में युवती को जलाने वाले बृजेश को आज सुबह गिरफ्तार किया गया। समाचार लिखे जाने तक पुलिस सभी आरोपियों को न्यायालय में पेश करने की कार्रवाई करने में जुटी हुई थी।