फौज बनाकर किया हमला, फिर भी शराब माफिया को पकड़ नहीं पाई पुलिस


नेशनल न्यूज ब्यूरो
अपनी आदम के साथ ही शिवपुरी के अखबारों में हीरो बन गए प्रशिक्षु आईपीएस अमित सिंह फिल्मी अंदाज में कार्रवाईयां कर सुर्खियां बटोरने में जुटे हुए हैं। खबर आ रही है कि एक खेत में बन रही अवैध शराब की सूचना पर दो-दो टीआई सहित पूरी पुलिसिया फौज को लेकर छापामार कार्रवाई करने के बावजूद अमित सिंह माफिया को पकडऩे में कामयाब नहीं हो पाए, लेकिन वहां मिली शराब को बरामद कर हीरो बनने के लिए प्रेजेन्टेशन चेंज कर दिया गया। आप खुद देखिए क्या खबर आ रही है शिवपुरी ऑफिस की ओर से :-
जिले के करैरा क्षेत्र में अपराधों पर अंकुश लगाने के रूप में जाने जाने वाले एसडीओपी अमित सिंह की सोची समझी रणनीति उस समय कामयाब हुई। जब उन्हें मुखबिर द्वारा सूचना मिली कि सागर तल के समीप अशोक कंजर के खेत पर अवैध रूप से कच्ची शराब बनाकर सप्लाई की जा रही है। जिस पर एसडीओपी ने मामले को गंभीरता से लिया और तुरंत योजनाबद्ध तरीके से दबिश दी। जहां मौके से 1500 लीटर अवैध कच्ची शराब बरामद की गई, लेकिन तीन नामजद आरोपी घटना के वक्त मौके से फरार हो गए है इनके विरूद्ध आबकारी एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले के करैरा क्षेत्र में बीते लंबे समय से सागरतल के समीप अशोक कंजर के ख्ेात पर अवैध रूप से कच्ची शराब की फैक्ट्री संचालित होकर वहां से अवैध कारोबार की शिकायतें करैरा एसडीओपी अमित सिंह को मिल रही थी। जिस पर एसडीओपी श्री सिंह ने मामले को गंभीरता से लिया और मुखबिर द्वारा बताए स्थान पर पुलिस बल के साथ दबिश दी।

पुलिस को देखकर वहां कार्य करने वाले लोग मौका देखकर भाग खड़े हुए। लेकिन तत्समय पुलिस ने इस अवैध शराब भट्टी से 20-25 ड्रम जिसमें कच्ची शराब भरी हुई थी साथ ही कई प्लास्टिक कट्टियां, कच्ची शराब बनाने की सामग्री व कच्ची शराब भारी संख्या में बरामद की। पुलिस ने इस भट्टी को नेस्तानाबूद करते हुए अपराध क्रमांक 122/12 पर धारा 34(2) आबकारी एक्ट के तहत आरोपीगण अशोक कंजर, बलराम कंजर व रवि कंजर के विरूद्ध मामला पंजीबद्ध कर विवेचना में ले लिया है।

एसडीओपी अमित सिंह का इस बारे में कहना है कि यहां बहुत समय से शिकायतें मिल रही थी कि अवैध रूप से कच्ची शराब का कारोबार किया जा रहा है जिस पर हमने पुलिस बल के साथ दबिश दी तो हकीकत सामने आई। श्री सिंह ने कहा कि क्षेत्र में अपराधों को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा जहां भी इस तरह की सूचनाऐं मिलेंगी वहां त्वरित कार्यवाही की जाएगी। इस टीम में टीआई करैरा जनवेद सिंह, ओ.पी.मिश्रा एसआई करैरा, राकेश शर्मा एसआई दिनारा, रामबाबू सिंह सिकरवार एसआई अमोला, प्र.आर.बृजेश भार्गव, राकेश कछुआरे, विजय गौड़सेले, हिमांशु, अवधेश, महेन्द्र चौहान, दामोदर शर्मा, राजेन्द्र यादव, राजबहादुर, संजय कुमार, अतिबल, सुघर सिंह, महेश शर्मा, लक्ष्मण सिंह, मनीष पचौरी, शिवान सिंह आदि शामिल है। वहीं एसडीओपी अमित सिंह की टीम में जगजीत सिंह, रामकिशन, बृजेश शर्मा, अब्दुल शफीक, रामप्रसाद वर्मा शामिल है।

इनका कहना है- 

इस तरह के कृत्य को कतई को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा, आरोपियों के विरूद्ध कड़ी से कड़ी कार्यवाही की जाएगी। आरोपी फरार है उन्हें जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा। वहीं आरोपियों के निवासों पर भी छापा मारा गया है जहां से महिला एवं पुरूष दोनों भाग खड़े ुहुए थे जबकि बच्चे ही मौके पर देखने को मिले।
अमित सिंह
एसडीओपी करैरा

 
 -----------------------
देखा आपने, किस तरह पूरे फौज फाटे के साथ गई पुलिस के हाथ माफिया तो क्या माफिया का चपरासी भी नहीं लगा। बावजूद इसके पीठ ठोकने और डायलोग डिलेवरी में कोई कमी दिखाई नहीं दे रही।
कुल मिलाकर अपनी बिफलताओं को भी सफलता बनाकर सुर्खियों में बने रहने का यह सिलसिला पिछले कुछ दिनों से लगातार चल रहा है। गंभीर एवं लंबित पड़े अपराध एवं फरार मुल्जिमों की तलाश करने, पुलिस के मैदानी अमले को अनुशासित करने एवं सिपाहियों में उत्साह भरने के बजाए टे्रनी आईपीएस खुद दबंग बन बैठे हैं।