गांववालों ने धरदबोचे चार हथियारबंद लुटेरे

शिवपुरी. जिले के पोहरी क्षेत्र में ग्राम बमरा से लोखरी की ओर बाईक पर जा रहे पिता-पुत्री बीच रास्ते में किन्हीं अज्ञात बदमाशों द्वारा हथियारों की नोंक पर रोका गया और इनके साथ लूट की वारदात को ये बदमाश अंजाम देने ही वाले थे कि तभी इनकी चीख-पुकार सुनकर अन्य ग्रामीणजन मौके पर आ पहुंचे। जहां ग्रामीणों की सतर्कता से यह लूट असफल हो गई और पुलिस को मौके पर बुलाकर बदमाशों को पुलिस के हवाले कर दिया गया। ग्रामीणों की यदि इसी से सतर्कता हमेशा रही तो निश्चित रूप से आए दिन होने वाली लूट वअन्य घटनाओं में काफी हद तक अंतर आ सकता है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार सन्तम सिंह पुत्र रामसिंह यादव उम्र 45 साल निवासी लोखरी बीते रोज अपनी विवाहित पुत्री रानी को बमरा से मोटर सायकिल पर सवार होकर ग्राम लोखरी की ओर जा रहा था। इसी दौरान बमरा पुलिया के समीप हथियारों से लेस होकर पहले से घात लगाए बैठे दाताराम पुत्र मनीराम बंजारा धारासिंह पुत्र पंजाबंजरा, राणा पुत्र खेमसिंह बंजारा निवासीगढ राजपुर थाना पोहरी हंसराज पुत्र नारायण बंजारा निवासी सेमरी बारा राजस्थाना ने हथियारों की नोंक पर संतम सिंह की बाईक को रोक लिया और उसकी पुत्री रानी के सोने-चांदी के आभूषणों को उतरवाना शुरू कर दिया। 

इसी दौरान पिता-पुत्री ने चीख पुकार मचाना शुरू कर दिया। समीप में निवासरत ग्रामीण ने जब महिला के चिल्लाने की आवाज सुनी तो वह एकत्रित होकर घटनास्थल की ओर चल दिये। ग्रामीणों को अपनी ओर आता देख उक्त बदमाशों ने मौके से भागने का प्रयास किया, लेकिन ग्रामीणों की सक्रियता के चलते इन सभी बदमाशों को घटना स्थल से कुछ दूरी पर ही धर दबोचकर पुलिस को सूचना दी गई। सूचना मिलते ही मौके पर पहुची पुलिस ने चारों युवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने इनके पास से सरिया लाटी लुहांगी एवं छुरा बरामद किया है। पुलिस ने संतम सिंह यादव की फरियाद पर से  इनके खिलाफ अपराध क्रमांक 49/12 धारा 397 34 भादावि 25 आम्र्स एक्ट 11/13 एमपीडीपी के एक्ट के तहत मामला पंजीबद्ध कर लिया है।