सरकारी खर्चे पर भाजपा का प्रचार

सेन्ट्रल डेस्क
शिवपुरी में इन दिनों सरकारी खर्चों पर भाजपा का प्रचार जोर-शोर से चल रहा है। कष्टकारी तो यह है कि अपने ठेकों और अवैध कारोबारों के विरुद्ध कार्रवाई से बचने के लिए शिवपुरी के ज्यादातर कांग्रेसी भी इसपर कोई आपत्ति नहीं उठा रहे हैं। इसी क्रम में आज जिला पंचायत के अध्यक्ष जितेन्द्र जैन ने जिला पंचायत के खर्चे पर दौरा कार्यक्रम का आयोजन किया और लोगों को भाजपा की सदस्यता बांट डाली। यह कोई आरोप नहीं है बल्कि जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर से जारी हुई प्रेसविज्ञप्ति द्वारा प्रमाणित प्रकरण है।
जिला पंचायत अध्यक्ष की ओर से आई प्रेस विज्ञप्ति में बताया गया है कि अध्यक्ष जितेन्द्र जैन गोटू ने कोलारस विकासखंड के ग्राम कुलवारा, नेतवास, मढीखेडा, अटारा, बल्हेरा का दौरा किया एवं अधिकारियों को निर्देश भी दिए। इतना ही नहीं आंगनवाडी और पंचायत भवनों का लोकार्पण भी किया। यह पूरी तरह से एक सरकारी आयोजन था जिसका खर्चा मध्यप्रदेश शासन द्वारा वहन किया गया।

इसी दौरान जितेन्द्र जैन ने ग्रामीणों को शासन की योजनाओं के लाभ के लालच में भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ग्रहण करा डाली। यह पूरी तरह से पद के दुरुपयोग एवं सरकारी खजाने के दुरुपयोग का मामला है एवं स्वत: प्रमाणित है। इससे पूर्व भी जनप्रतिनिधियों द्वारा सरकारी खर्चों पर आयोजित कार्यक्रमों को सरकार की प्रशंसा करने के बजाए पार्टी का प्रचार किया गया। एक आयोजन में कलेक्टर की मौजूदगी में यह सबकुछ किया गया।

अजीबो गरीब तो यह है कि इस मामले में न तो शिवपुरी का प्रशासन ऐसे बेलगाम जनप्रतिनिधियों को रोकने टोकने का काम कर रहा है और न ही मुख्य विपक्षीदल कांग्रेस कोई आपत्ति दर्ज करा रहा है। आशाओं की आखिरी केन्द्र मीडिया पर भी इन दिनों प्रशासन से उपकृत होने के आरोप लगने लगे हैं। चर्चा यह भी है कि इन दिनों शिवपुरी के ज्यादातर पत्रकार, पत्रकारिता छोड़ ठेकेदारी कर रहे हैं। देखते हैं शिवपुरी में भाजपाईयों की मनमानी का यह दौर और कब तक चलता है।