बालिका की मौत से परिजनों का भड़का आक्रोश

शिवपुरी. बीती रात्रि जिला चिकित्सालय में उस समय हंगामापूर्ण स्थिति निर्मित हो गई जब गत रोज भर्ती कराए गए उपचाररत डेढ़ माह के एक बालक की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। बालक की मौत के बाद उसके परिजन भड़क उठे और इन्हें बमुश्किल समझाकर शांत कराया गया।



प्राप्त जानकारी के अनुसार गोपाल पुत्र राजेन्द्र उम्र डेढ़ माह निवासी कोलारस को उसके परिजनों द्वारा सर्दी जुखाम के चलते उपचार हेतु जिला चिकित्सालय के शिशु वार्ड में भर्ती कराया गया था जहां पर उपचार के दौरान बीती रात्रि इस बालक की मौत हो गई। बालक के परिजनों का आरोप है कि गत शाम करीब 4:30 बजे अस्पताल की नर्स द्वारा बालक को इंजेक्शन लगाया गया था। 
 
इंजेक्शन लगने के बाद से ही गोपाल की हालत बिगड़ती गई और देर शाम उसकी मौत हो गई। बालक की मौत होने के बाद उसके परिजन भड़क उठे और उनका कहना था कि सामान्य सी बीमारी में बालक की मौत कैसे हो गई और अगर उसकी हालत गंभीर थी तो चिकित्सकों द्वारा उसे ग्वालियर रैफर क्यों नहीं किया गया। भड़के हुए परिजनों को लोगों द्वारा बमुश्किल समझाइश दी गई। यहां यह उल्लेख करना प्रासंगिक होगा कि शिशु वार्ड में गत माह दो मर्तवा इंजेक्शन लगाने से बालकों की मौत के दो आरोप और भी लग चुके हैं। फिलहाल गोपाल की मौत का कोई कारण सामने नहीं आ सका है।