अखिल भारतीय राजपूत युवक युवती परिचय सम्मेलन में 700 जोड़ों का हुआ परिचय

शिवपुरी-क्षत्रियों ने हमेशा अपने धर्म और कर्म के प्रति समर्पित रहकर कार्य किया है और सर्वहारा वर्ग के लिए भी तत्पर रहता है आज क्षत्रियों की इस पहचान को एक नई दिशा मिली है युवक-युवती परिचय सम्मेलन से, जहां इदौर में क्षत्रिय समाज ने यह प्रदर्शित कर दिया है कि समााज संगठन के लिए ऐसे आयोजन अति महत्वपूर्ण है और यह काफी हद तक सही भी है क्योंकि ऐसे ही परिचय सम्मेलनों से समाज का गौरव भी बढ़ता है और इस आयोजन से क्षत्रिय गौरान्वित भी होते है। उक्त उद्गार व्यक्त अभा क्षत्रिय महासभा की महिला इकाई की प्रदेशाध्यक्ष व पूर्व अध्यक्ष राज्य महिला आयेाग म.प्र. श्रीमती कृष्णकांता तोमर ने।


इस अवसर पर प्रदेशाध्यक्ष विजय सिंह परिहार, मुख्य अतिथि सुरेश भदौरिया, लोकेन्द्र सिंह विधायक महाकालेश्वर, बालमुकुन्द गौतम विधायक, ऊषा ठाकुर पूर्व विधायक, महिमा चौहान प्रदेश कार्यकारिणी सदस्य, शिवपुरी की महिला अध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान, संरक्षक सुमन कुशवाह व ज्योति तोमर इन्दौर मंचासीन थे।

अखिल भारतीय क्षत्रिय महासभा इन्दौर द्वारा स्थानीय बॉस्केटबॉल कॉम्पलैक्स, रेसकोर्स रोड इन्दौर में राष्ट्रीय राजपूत युवक-युवती परिचय महासम्मेलन का भव्य आयोजन किया गया जिसमें अंचल ही नहीं बल्कि उत्तर प्रदेश, महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, छत्तीसगढ़, बिहार व म.प्र. के कटनी, धार, झाबुआ, उज्जैन, इंदौर, शिवपुरी व चंबल संभाग से भिण्ड-मुरैना आदि शहरों से क्षत्रिय प्रतिनिधि आए जहां इस आयोजन में 700 से अधिक जोड़ों का परिचय सम्मेलन आयोजित हुआ। इस अवसर पर मंच से अतिथिगणों द्वारा शिवपुरी में क्षत्रिय महिला इकाई का प्रतिनिधित्व कर रही श्रीमती रंजना सिंह चौहान को कार्यक्रम में ही क्षत्रिय महिला इकाई की प्रदेश उपाध्यक्ष के रूप में मनोनीत किया गया वहीं प्रदेश कार्यकारिणी सदस्यों के रूप में शिवपुरी की महिला इकाई संरक्षक श्रीमती सुमन कुशवाह व महिमा चौहान को शामिल किया गया। 
 
शिवपुरी अध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान व संरक्षक श्रीमती सुमन कुशवाह ने दी गई जिम्मेदारी को पूर्ण ईमानदारी के साथ निर्वहन करने का संकल्प लिया और महिलाओं के उत्थान व विकास में महती भूमिका निभाने के लिए भी दृढ़ संकल्पित हुई। कार्यक्रम में उत्कृष्ट कार्यों के लिए इंदौर के पहले कलेक्टर रहे नारायण सिंह, राष्ट्रीय कुश्ती खिलाड़ी कुंवर शेर सिंह, समाजसेवी बालमुकुन्द सिंह गौतम, भगवान सिंह चौहान तथा नरेन्द्र सिंह विड़वाल को शॉल व श्रीफल के साथ सम्मानित किया गया। साथ ही कार्यक्रम में मंचासीन अतिथियों द्वारा राजपूत समाज व युवक युवतियों से संबंधित पुस्तक पवित्र बंधन का विमोचन भी किया गया। 
 
कार्यक्रम में न्यायमूर्ति शंभूनाथ सिंह, पूर्व डीजीपी प्रताप सिंह राठौर, दीप्ति सिंह, लोकेन्द्र सिंह तोमर, हितेन्द्र सिंह, शिवपुरी से महिला इकाई अध्यक्ष श्रीमती रंजना सिंह चौहान, संरक्षक सुमन कुशवाह व अन्य सदस्यगण आराधना पुण्ढीर, संध्या बघेल, मधु राठौड़, रतन राठौड़ व अजय सिंह नरूका, जितेन्द्र सिंह बुन्देला सहित देश के विभिन्न प्रांतों से आए क्षत्रिय बन्धु एवं युवक-युवती उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन दुले सिंह राठौर व सुश्री माला ठाकुर ने किया तथा आभार प्रदर्शन गोविन्द सिंह परिहार ने किया।