विधानसभा में गूंजा यशोधरा राजे का मामला

भोपाल। शिवपुरी विधायक एवं कैबिनेट मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया को उद्योग विभाग से हटाए जाने का मामला इस बार विधानसभा में गूंजा। कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने कहा कि 'यह पहला प्रदेश है, जहां एक अफसर, अपने विभाग के मंत्री को हटा देता है।' याद दिला दें कि इसका खुलासा शिवपुरीसमाचार.कॉम ने ही किया था। 05 जुलाई 2016 को सबसे पहले प्रकाशित कियाा गया था 'सुलेमान छीन ले गए श्रीमंत का विभाग, यशोधरा नाराज।' इसके बाद मीडिया ट्रायल में इसकी पुष्टि भी हुई। खुद यशोधरा राजे सिंधिया ने भी इसकी पुष्टि की थी। 

कांग्रेस विधायक जीतू पटवारी ने विधानसभा में सरकार को जमकर घेरा। उन्होंने मप्र में बेलगाम अफसरशाही और सीएम हाउस में अफसरों की ताकत का जिक्र करते हुए कहा कि मप्र देश का पहला प्रदेश है जहां एक आईएएस अपने विभाग के मंत्री को हटा देता है। दरअसल, जीतू पटवारी, उद्योग मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया की बात कर रहे थे। पिछले मंत्रीमंडल विस्तार में उद्योग विभाग के पीएस सुलेमान के कहने पर सीएम ने यशोधरा राजे सिंधिया से उद्योग विभाग छीन लिया था। 

पटवारी ने कहा कि योग गुरु बाबा रामदेव पर सरकार खासी मेहरबान है। उनकी कंपनी को सबसे बड़ी छूट दी है। मप्र में खनन माफियाओं ने लूट मचा रखी है। अफसर, नेता की मिलीभगत से देश का सबसे बड़ा अवैध खनन प्रदेश में होता है। उन्होंने कहा मेरे प्रश्न के उत्तर में इसकी बानगी है। अकेले सीहोर को लेकर नाम पढ़ने लगूं, तो दो दिन लग जाएंगे। मुझ पर मानहानि करने वालों की कलई खुल जाएगी। वहीं सुंदरलाल तिवारी ने मंत्री से उद्योगों को दी गई जमीन की कीमत पूछी।