पिता की लाश छोड चुनाव लडने आए प्रद्युम्न, सदस्यो को लूटने हुआ गोली कांड

शिवपुरी। अपने पिता की लाश को घर छोड कर आए प्रद्यु न वर्मा चुनाव जनपद अध्यक्ष का चुनाव लडने आज सुबह पोहरी आए थे,बताया गया है कि  यादव समुदाय के दो सदस्यो के चक् कर में हुआ था आज सुबह पोहरी में यह गोली कांड,इस फायरिंग में 6 लोगो के घायल होने के समाचार मिल रहे है।

जानकारी के अनुसार पोहरी जनपद अध्यक्ष का चुनाव जिले में सबसे ज्यादा चर्चित हो रहा था। इस चुनाव में भाजपा के विवेक पालीवाल और कांग्रेस के प्रद्यु न वर्मा पूरी ताकत से इस चुनाव की तैयारी कर रहे थे।

सूत्रों की मानें तो इस चुनाव में सदस्यों को खरीदने के लिये दोनों प्रत्याशियों ने जमकर पैसा बहाया था और बताया जाता है कि सदस्यों की बोली 30 से 35 लाख रुपये तक पहुंच गई थी। यहां तक कि कुछ सदस्यों ने तो दोनों ओर से पैसा ले लिया था।

कल रात बताया जाता है कि यादव समुदाय के दो सदस्य प्रद्यु न वर्मा खेमे से खिसककर विवेक पालीवाल खेमे में जा पहुंचे। इससे अध्यक्ष पद के चुनाव में बाजी पलटती हुई नजर आई और इसके बाद प्रद्यु न वर्मा के पिता सरवन लाल धाकड़ का रक्तचाप बढऩे लगा और आज सुबह 4 बजे उन्होंने ग्वालियर में सिटी सेंटर स्थित अपने घर में दम तोड़ दिया।

उनकी मौत के बाद प्रद्यु न वर्मा ने चुनाव लडऩे का फैसला किया और यह निर्णय हुआ कि चुनाव के पश्चात पिता का अंतिम संस्कार किया जायेगा। इसके पश्चात प्रद्यु न वर्मा समर्थकों सहित पोहरी पहुंचे। बताया जाता है कि उनके समर्थकों में बहुत आक्रोश था और उन्होंने निर्णय लिया था कि जो सदस्य उन्हें छोड़कर विवेक पालीवाल के खेमे में गये हैं उन्हें हर हालत में सबक सिखाया जायेगा।


बताया जाता है कि जैसे ही विवेक पालीवाल अपने समर्थक सदस्यों को लेकर आये वैसे ही प्रद्यु न वर्मा के समर्थक आक्रोशित और उत्तेजित हो उठे और उन्होंने दोनों सदस्यों को खींचने की कोशिश की।

इसके जबाव में विवेक पालीवाल के समर्थक भी मैदान में आ गए और फिर हिंसा का दृश्य सजीव हो उठा। बताया जाता है कि दोनों ओर से जमकर गाडिय़ों की तोडफ़ोड़ की गई। एक-दूसरे की मारपीट की गई तथा गोलियां भी चलाईं गईं। ऐसी स्थिति में पुलिस ने पहले लाठी चार्ज और अश्रू गैस के गोले छोड़कर हिंसा को शांत करने की कोशिश की गई, लेकिन जब इसका कोई परिणाम नहीं निकला तो पुलिस ने हवाई फायरिंंग की जिससे पूरे इलाके में भगदड़ का वातावरण उत्पन्न हो गया।

गोली चालन से कम से कम छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गये। घायलों में पांच ने आरोप लगाया कि उन पर भाजपा नेता विवेक पालीवाल और उनके समर्थकों ने गोली  चलाई है जबकि एक ने पुलिस की गोली से घायल होने की बात कही। घटना के बाद पुलिस अधीक्षक एमएल छारी घटनास्थल पर पहुंच गये थे।


गोली कांड के बाद खबरे आना शुरू हो गई की चुनाव स्थगित हो गया है,परन्तु प्रशासन ने चुनाव कराया और इस चुनाव में 2 वोटो से ्रप्रद्यु न वर्मा चुनाव जीत गए है।

गोली लगने से घायल भर्ती हैं अस्पताल में
जिला अस्पताल में गोली लगने से गंभीर रूप से घायल दीपक पुत्र सुरेश धाकड़ निवासी बछौरा, विजय पुत्र मनीराम धाकड़, हरिओम पुत्र नक्टू राम धाकड़, चंदन पुत्र लच्छीराम धाकड़ निवासी ऐंनपुरा, उदय पुत्र बादामीलाल किरार निवासी बनौटा में से दीपक की हालत गंभीर है उनके सीने में गोली लगी है जबकि विजय के सिर में गोली के छर्रे हैं।

घायलों ने बताया कि उन्हें विवेक पालीवाल, राजू शर्मा, बंटी शर्मा, कुलदीप आदि ने गोली मारी है। जबकि एक अन्य घायल मुन्नालाल बेडिय़ा निवासी डावरपुरा ने बताया कि वह पुलिस की गोली से घायल हुआ है।