BF ने GF को चाकू से गोदा, 35 टांके लगाकर भी नहीं बची जान, शादी नहीं करना चाहती थी- CRIME NEWS

धार।
मध्य प्रदेश के धार जिले में एक युवक ने अपनी प्रेमिका की हत्या कर दी। आरोपी युवती से शादी करना चाहता था, लेकिन युवती और उसके परिवार वाले राजी नहीं थी, आरोपी की कहीं और भी शादी नहीं हो रही थी। शादी की बात को लेकर दोनों में कहासुनी हुई और आरोपी ने युवती पर ताबड़तोड़ चाकू से हमलाकर उसकी हत्या कर दी।

आरोपी और युवती के बीच पिछले 4-5 साल से प्रेम-संबंध थे। हालांकि करीब 7 महीने पहले ही दोनों के बीच ब्रेकअप हो गया था। फिर भी आरोपी उसी से शादी करना चाहता था, लेकिन युवती मना कर रही थी। आरोपी ने गुस्से में लड़की के घर में घुसकर उसकी गर्दन पर चाकू से कई वार किए। उसे गंभीर हालत में इंदौर रेफर किया गया, जहां इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

इधर, पुलिस ने आरोपी को घटना के 6 घंटे बाद शनिवार को ही गिरफ्तार कर लिया था। रविवार को उसे कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को एक दिन की रिमांड पर सौंपा है। वहीं युवती का उसके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

हत्या की ये वारदात धार के ईमलीबन क्षेत्र में हुई। शनिवार को दोपहर के करीब 3 बज रहे थे। घर में आगे वाले कमरे में युवती अपने भाई-बहन के साथ टीवी देख रही थी। इसी दौरान अचानक आरोपी लखन पिता गिरधारी परमार वहां पहुंचा। इस दौरान युवती से बातचीत में दोनों के बीच कहासुनी हो गई। इसी बीच आरोपी ने चाकू से उस पर हमला कर दिया। इसके बाद मौके से फरार हो गया।

आरोपी ने युवती के गले, पीठ और सीने पर चाकू से वार किए थे। वारदात के बाद युवती की बड़ी बहन ने अपने पिता को फोन पर घटना की जानकारी दी। उसने पड़ोस में रहने वाले युवक को बुलाया। इसके बाद वह घायल बहन को अस्पताल लेकर पहुंची। यहां डॉक्टरों ने 45 मिनट तक युवती को प्राथमिक उपचार दिया था।

युवती के गले की सांस नली पर गहरा घाव हुआ था। धार अस्पताल में गले पर 25 टांके सहित अन्य स्थानों पर कुल 35 टांके लगाकर युवती की जान बचाने की कोशिश की थी। युवती की हालत गंभीर बनी हुई थी। उसे धार से इंदौर के लिए रेफर कर दिया गया था। इंदौर अस्पताल में इलाज के दौरान उसने दम तोड़ दिया।

दिनदहाड़े चाकूबाजी की इस घटना के बाद CSP देवेंद्र सिंह धुर्वे व कोतवाली टीआई समीर पाटीदार मौके पर पहुंचे। जांच के लिए तीन टीमें गठित की गई, जिसमें पहली टीम घटनास्थल पहुंची व दूसरी टीम आरोपी की तलाश करने लगी। वहीं परिजनों से घटनाक्रम समझने के लिए तीसरी टीम को भेजा गया।

इधर, कोतवाली पुलिस ने धार के मांडू रोड स्थित फायरिंग रेंज क्षेत्र के पिछले हिस्से में छिपकर बैठे हुए आरोपी लखन को रात करीब 9 बजे अरेस्ट कर लिया। घटना के महज 6 घंटे के भीतर ही आरोपी को गिरफ्तार करके पुलिस थाने पर लेकर आई, पुलिस ने इस मामले में पहले प्राणघातक हमले की धारा में केस दर्ज किया था। जांच के दौरान ही हत्या की धारा बढ़ाई गई।

टीआई समीर पाटीदार ने बताया कि कोतवाली पुलिस ने आरोपी लखन से पूरी रात घटना को लेकर पूछताछ की। आरोपी ने बताया कि हत्या में उपयोग किया गया चाकू 6 महीने पहले ही एक ऐप जरिए 450 रुपए में ऑनलाइन बुलवाया था। उसने बताया कि कुछ महीने पहले भी मैं हमला करने की कोशिश में था।

मामले की गंभीरता को देखते हुए इंदौर से एफएसएल टीम धार पहुंची। हत्या के मामले में कोतवाली थाने पर जानकारी लेने के बाद टीम युवती के घर भी पहुंची। जहां पर बारीकी से जांच करते हुए पंचनामा बनाया है। इधर, सुबह के समय कोतवाली पुलिस भी आरोपी को लेकर घटनास्थल पहुंची थी। इसके बाद पुलिस टीम आरोपी को गिरफ्तार हुए स्थान पर भी लेकर पहुंची। इस मामले में पीएम रिपोर्ट सहित एफएसएल टीम द्वारा बनाई गई रिपोर्ट भी पुलिस को जल्द ही प्राप्त होगी। जिसके आधार पर पुलिस आगे की जांच करेगी।

आरोपी लखन को रविवार दोपहर को धार कोर्ट में पेश किया गया। कोर्ट ने आरोपी को एक दिन की रिमांड पर सौंपा है। पुलिस को वारदात में प्रयोग किया गया चाकू नहीं मिला है। आरोपी के अनुसार, हमला करने के बाद सबसे पहले अपने एक दोस्त से मिला था, जिसे ही आरोपी ने अपना मोबाइल फोन देकर बोला था कि बडे़ भाई को फोन देना। इसके बाद आरोपी ग्राम सलकनपुर पहुंचा, यहां पर गिटटी खदान के पास में बने तालाब नुमा डैम में चाकू फेंकने की बात आरोपी ने ही पुलिस को बताई है। रिमांड के बाद चाकू की पुलिस तलाश करेगी।