केंद्रीय विद्यालय की प्रबंध समिति की बैठक संपन्न, प्रवेश की तैयारी पूर्ण | Shivpuri News

शिवपुरी। केंद्रीय विद्यालय शिवपुरी की प्रबंध समिति की बैठक विगत दिनों प्रबंध समिति के अध्यक्ष डीआईजी आइटीबीपी आर के साह की अध्यक्षता में केंद्रीय विद्यालय में संपन्न हुई ।बैठक में प्राचार्य डॉक्टर शर्मा ने एजेंडे के अनुसार विंदु बार विषयों को रखकर बताया कि नियमानुसार केन्द्रीय बिधालय में प्रवेश की सभी तैयारियां पूर्ण कर ली गई है। 

उन्होंने यह भी बताया कि डायरेक्टरेट ने शिवपुरी के इस विद्यालय का चयन ए.टी.एल के लिए किया है और इसमें 10 लाख रु.से अत्याधुनिक लैब बनाई जाएगी जिसमें छात्र-छात्राएं नई तकनीकों से वाकिफ होंगें। इस अवसर पर विद्यालय के चेयरमैन और डीआईजी आइटीबीपी आ के साह ने पढ़ाई के स्तर को और बेहतर बनाने के उपयोगी सुझाव देते हुए कहा कि हमारा प्रयास होना चाहिए कि हम उत्तरोत्तर बेहतर ही दें।

उन्होंने कौशल विकास के प्रशिक्षण पर विशेष ध्यान देने को कहा ताकि बालक अपने कैलीबर के अनुसार रोजगार के अन्य क्षेत्रों से भी परिचित हो ।उन्होंने प्राचार्य को निर्देशित किया कि विस्तार की संभावनाएं भी तलाशी जाएं ताकि अधिकाधिक लोग इस स्कूल का लाभ उठा सकें।

चेयरमैन आरके साह ने प्राचार्य को निर्देशित किया कि  बरसात के पूर्व वाटर हार्वेस्टिंग की सभी तैयारियां पूरी कर दी जावे ताकि भूजल स्तर  में वृद्धि के लिए या विद्यालय भी अपना योगदान कर सके इस बैठक में प्रबंध समिति के सदस्य कमांडेंट एमएस बेग, आलोक एम.इंदौरिया इंस्पेक्टर प्रेम सिंह ,प्राचार्य डॉ शर्मा ,उप प्राचार्य आदि उपस्थित थे।

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया