Ad Code

सिंधिया के गढ़ को भेंदने शिवराज सिंह चौहान को उम्मीदार बनाने की उठी मांग | Shivpuri News

शिवपुरी। लोकसभा चुनाव को लेकर भाजपा में प्रत्याशी चयन की कवायद तेज हो गई है। कांग्रेस की तर्ज पर भाजपा में भी कांग्रेस के प्रभाव वाली सीटों पर भाजपा के वरिष्ठ नेताओं के चुनाव लडऩे के कयास लगाए जा रहे हैं। पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह के कांग्रेस के वर्चस्व वाली गुना सीट पर चुनाव लड़ाने की मांग गुना शिवपुरी के भाजपा कार्यकर्ताओं ने पार्टी आलाकमान से की है। 

गुना सीट पर पिछले चार चुनाव से कांग्रेस के ज्योतिरादित्य सिंधिया चुनाव जीत रहे हैं। ऐसे में यदि गुना लोकसभा क्षेत्र में ज्योतिरादित्य सिंधिया और शिवराज के बीच यदि मुकाबला हुआ तो यह घमासान काफी रोचक होने की उम्मीद है। इसके अलावा राजगढ़ से भी शिवराज का नाम चर्चा मे है। यह चर्चा भी है कि सिंधिया भी गुना छोडक़र ग्वालियर से चुनाव लड़ सकते हैं ऐसी स्थिति में शिवराज का सिंधिया से टकराव नहीं होगा। 

कांग्रेस के गढ़ मानी जाने वाली राजगढ़ या गुना से पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को लोकसभा चुनाव लड़ाने की मांग यहां के स्थानीय भाजपा कार्यकर्ताओं ने उठाई है। उनका कहना है कि दोनों ही संसदीय क्षेत्रों में किरार समाज का अच्छा खासा वोट बैंक है। इतना ही नहीं शिवराज सिंह की लोकप्रियता का फायदा भी पार्टी को मिल सकता है। 

ऐसी स्थिति में कांग्रेस के एक गढ़ पर कब्जा जमाने का इससे बेहतर अवसर नहीं मिल सकता। किरार समाज ने दावा किया है कि यदि शिवराज सिंह को गुना या  राजगढ़ इन दोनों सीटों में से किसी भी एक सीट पर उतारा जाता है तो उन्हें निश्चित तौर पर विजयी मिलेगी।

दिग्विजय को कमलनाथ का चैलेंज मंजूर

पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह को मध्यप्रदेश की कांग्रेस के लिए सबसे कठिन सीट से चुनाव लड़ाए जाने को लेकर अब सियासत तेज हो गई है। कमलनाथ के बयान पर गुना सांसद ज्योतिरादित्य सिंधिया के समर्थन के बाद दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान सामने आया है। दिग्विजय सिंह ने कहा कि राहुल गांधी जिस सीट से चुनाव लडऩे की कहेंगे वह वहां से चुनाव लड़ेंगे। 

दिग्विजय ने टिवटर पर अपनी इच्छा व्यक्त करते हुए लिखा है कि धन्यवाद कमलनाथ जी का। जिन्होंने मध्यप्रदेश में कांग्रेस की कमजोर सीटों पर मुझे चुनाव लडऩे का मुझे आमंत्रण दिया है। उन्होंने मुझे इस लायक समझा मैं उनका आभारी हूं। अगले TWमें दिग्विजय ने लिखा है कि मैं राघौगढ़ की जनता की कृपा से 77 में जनता पार्टी की लहर में भी राजगढ़ से जीतकर आया था। चुनौति को स्वीकार करना मेरी आदत है। जहां से भी मेरे नेता राहुल गांधी कहेंगे मैं लोकसभा चुनाव लडऩे को तैयार हूं। नर्मदा हरे।