Ad Code

सांसद सिंधिया ने बाटे किसानो को ऋण माफी प्रमाण पत्र ,आपकी सरकार आपके द्वार कार्यक्रम शुरू | Shivpuri News

शिवपुरी। जय किसान फसल ऋण माफी योजना के तहत शिवपुरी जिले के बदरवास में आयोजित किसान सम्मेलन एवं अंत्योदय मेले में क्षेत्रीय सांसद श्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने 6 हजार 128 कृषकों को 29 करोड़ 27 लाख की राशि के ऋण माफी प्रमाण-पत्र एवं ताम्रपत्र प्रदाय किए गए। इस दौरान नगर पंचायत परिषद बदरवास द्वारा अंत्योदय मेला में विभिन्न योजनाओं के तहत 30 हितग्राहियों को 12 लाख 76 हजार रूपए की राशि से लाभांवित किया गया।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए सांसद सिंधिया ने कहा कि 16 दिन पूर्व बदरवास में शिविर आयोजित कर लोगों की समस्याओं को चिहिंत करने हेतु शिविर का आयोजन किया गया था। जिसके माध्यम से 380 हितग्राहियों को आज विभिन्न पेंशन योजनाओं के तहत लाभांवित किया गया है। उन्होंने कहा कि ग्रामीणों की समस्याओं के निराकरण के लिए अब ''आपकी सरकार आपके द्वार'' कार्यक्रम शुरू किया जाएगा। 

सांसद सिंधिया ने कहा कि क्षेत्र में आवागमन के साधन बढ़े है, इसके लिए सैकड़ों सड़कों का निर्माण के साथ-साथ कोलारस से मुगावली तक 80 कि.मी.लम्बी सड़क का भी निर्माण किया गया है। बदरवास एवं कोलारस क्षेत्र के लोगों को रेल सुविधाओं का लाभ मिले, इसके लिए अनेकों रेलगाडि़यां चलवाई गई है। जिनका ठहराव कोलारस एवं बदरवास में भी दिया गया है। 

ग्राम खरे में कल 132 के.व्ही. वॉट के विद्युत उपकेन्द्र का शुभारंभ किया गया है। कार्यक्रम को पूर्व विधायक श्री महेन्द्र सिंह यादव, जनपद पंचायत अध्यक्ष श्रीमती मिथलेश यादव आदि ने भी संबोधित किया। इस मौके पर सांसद प्रतिनिधि श्री हरवीर सिंह रघुवंशी, जिला कांग्रेस अध्यक्ष श्री बैजनाथ सिंह यादव सहित जनप्रतिनिधि आदि उपस्थित थे।