शासन के दो विभागों बीच शीत युद्ध जारी, जनता परेशान, अधिकारी चैनचान | Shivpuri News

शिवपुरी। शिवपुरी में मप्र शासन के दो विभागो के बीच वसूली को लेकर शीतयुद्ध् शुरू हो गया हैं। बिजली विभाग की अपने बकाया बिल की वसुली को लेकर CMO बंगले सहित शहर के हाईडेंटो की लाईट काट दी, वहीं नपा ने बिजली विभाग पर वार करते हुए, अवैध के हवाला देते हुए पानी बंद कर दी। इस लडाई में हाईडेंटो की बिजली कट जाने से जनता को पेयजल संकट खडा हो गया हैं। 

जानकारी के अनुसार बिजली कंपनी शिवपुरी शहर के सहायक यंत्री जेएम श्रीवास्तव और रविप्रकाश तिवारी गुरुवार की शाम सीएमओ बंगले पर पहुंचे। बंगले पर 1 लाख 20 हजार रुपए बकाया होने की बात कहते हुए लाइट काट दी। बंगले की लाइट कटने पर सीएमओ भी जवाबी कार्रवाई करने अपनी टीम के साथ बाणगंगा स्थित बिजली कंपनी के सर्किल दफ्तर पहुंच गए। 

यहां कंपनी ऑफिस व क्वार्टरों में नल जल सप्लाई के कनेक्शन काट दिए हैं। इस घटनाक्रम के बाद कंपनी और नगर पालिका के अधिकारी आमने-सामने हो गए हैं। सीएमओ ने मामले की शिकायत शिवपुरी एसडीएम अतेंद्र सिह रावत से की है। वहीं बिजली कंपनी के अधिकारी 55 लाख रुपए जमा नहीं कराने के आरोप नगर पालिका पर लगा रहे हैं। जबकि पिछला बकाया सहित करीब 8 से 9 करोड़ बताए जा रहे हैं। 

मामला 55 लाख रुपए के बिजली बिल को लेकर है। कंपनी के एई श्रीवास्तव का कहना है कि हमें काफी देर तक बंगले के बाहर खड़ा रखा। 1 लाख 20 हजार बंगले का भी बकाया निकला रहा है। इसलिए कनेक्शन काट दिया। जबकि सीएमओ का कहना है कि एक-दो माह का 8-10 हजार रुपए बकाया था। कनेक्शन कटने पर कस्टम गेट ऑफिस पर बिल जमा करने भेजा। लेकिन वहां कोई नहीं मिला। हालांकि लाइट कटने के बाद सीएमओ बंगले पर जनरेटर से लाइट की व्यवस्था की गई है। 

CMO ने हमारे नल कनेक्शन कटवा दिए। 

सीएमओ के पास दो दिन से जा रहे हैं। आज भी बंगले पर गए तो सीएमओ बाहर नहीं आए। बंगले का 1.20 लाख का बिल बकाया था। इसलिए हमने कनेक्शन काट दिया है। हमारा नगर पालिका पर 8 से 9 करोड़ रुपए बकाया है। लाइट काटने पर सीएमओ ने हमारे नल कनेक्शन कटवा दिए हैं। 
जेएम श्रीवास्तव, सहायक यंत्री, बिजली कंपनी शहर शिवपुरी 

हमने मीटर लगाकर बिल देने को कहा है। 

मैं बुधवार को मड़ीखेड़ा लाइन के लिए सीमांकन में व्यस्त था। आज बुखार आने पर आराम कर रहा था। बिजली कंपनी मोटर पंप कनेक्शन व स्ट्रीट लाइट के एवरेज बिल दे रही है। एवरेज बिलिंग कर रहे हैं। हर महीने भुगतान कर रहे हैं, सिर्फ दो दिन लेट हुए हैं, फिर भी हमारे पांच संपवेल व बंगले का कनेक्शन काट दिया। बिना सूचना कनेक्शन नहीं काट सकते। 
सीपी राय, सीएमओ, नगर पालिका शिवपुरी 

Comments

Popular posts from this blog

Antibiotic resistancerising in Helicobacter strains from Karnataka

जानिए कौन हैं शिवपुरी की नई कलेक्टर अनुग्रह पी | Shivpuri News

शिवपरी में पिछले 100 वर्षो से संचालित है रेडलाईट एरिया